Self Add

जानिए कीमत और फीचर्स, सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज होगा इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर

IMAGES SOURCE : GOOGLE

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) की मांग बढ़ती दिख रही है. इसमें सबसे ज्यादा वो ईवी पसंद किए जा रहे हैं जो फास्ट चार्जिंग विकल्पों के साथ आते हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार (12 अप्रैल) को एक पैसेंजर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च किया गया, जो 15 मिनट में पूरी तरह चार्ज होता है. कंपनी का दावा है कि यह दुनिया के सबसे तेज चार्जिंग वाली ईवी है. ओमेगा सेकी मोबिलिटी (Omega Seiki Mobility) ने तेजी से चार्ज होने वाले इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के लिए एक्सपोनेंट एनर्जी (Exponent Energy) के साथ पार्टनरशिप की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि 3,24,999 रुपये की कीमत पर ‘ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक’ (OSM Stream City Qik) ईवी 6 शहरों में मौजूद एक्सपोनेंट के रैपिड चार्जिंग नेटवर्क पर 15 मिनट में शून्य से 100 फीसदी तक चार्ज करने की क्षमता रखती हैॉ. ओमेगा सेकी मोबिलिटी के फाउंडर चेयरमैन उदय नारंग ने कहा, “सड़क पर डाउनटाइम को कम करके और दक्षता को अधिकतम करके क्विक यह सुनिश्चित करता है कि हर यात्रा हमारे ड्राइवरों के लिए ठोस वित्तीय लाभ में तब्दील हो.”

कई शहरों में नेटवर्क का होगा विस्तार
वाहन पर 2 लाख किलोमीटर या 5 साल, जो भी पहले हो, की वारंटी है. एक्सपोनेंट एनर्जी ने एक बयान में कहा कि वह इस साल दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में 100 चार्जिंग स्टेशन शुरू करेगी, जबकि चेन्नई, अहमदाबाद, कोलकाता और हैदराबाद में अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी. एक्सपोनेंट एनर्जी के को-फाउंडर और सीईओ अरुण विनायक ने कहा, “अधिकतम रेवेन्यू और कम लागत का यह दोहरा लाभ किसी अन्य ईवी या आईसीई व्हीकल की तुलना में यूजर द्वारा अपने एक्सपोनेंट-संचालित ईवी से प्राप्त होने वाले उच्चतम संभावित लाभ को अनलॉक करता है.”

एक बार चार्ज करने पर 126 किलोमीटर की रेंज
पैसेंजर ईवी में 8.8 किलोवाट आवर का बैटरी पैक है और यह एक बार चार्ज करने पर 126 किलोमीटर की सिटी ड्राइव रेंज प्रदान करता है. देश में यात्री तिपहिया वाहनों की बिक्री जनवरी में 53,537 इकाई को पार कर गई थी.

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea