Self Add

22 लड़के-लड़कियां पकड़े गए, गुरुग्राम में पांच स्पा सेंटरों पर छापा, देह व्यापार का भंडाफोड़

IMAGES SOURCE : GOOGLE

गुरुग्राम: मानेसर थाना क्षेत्र में सेक्टर एक और सेक्टर दो स्थित पांच स्पा सेंटरों पर छापेमारी की गई। सोमवार रात पुलिस टीम द्वारा की गई एक साथ छापेमारी में बड़े स्तर पर देह व्यापार का भंडाफोड़ किया गया। सभी स्पा सेंटरों में देर व्यापार होता पाया गया। पांच स्पा सेंटरों से मैनेजरों समेत 22 युवक-युवती पकड़े गए। स्पा सेंटर के मैनेजरों और मालिकों के विरुद्ध थाने में केस दर्ज किया। स्पा सेंटरों में झारखंड, बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश और नेपाल की रहने वाली महिलाओं से देह व्यापार कराया जा रहा था।

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देह व्यापार

मानेसर थाना पुलिस टीम ने बताया कि गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि थाना मानेसर के क्षेत्राधिकार में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार चल रहा है। एसीपी मुख्यालय सुशीला की अगुवाई में एक टीम तैयार की गई। इसमें महिला पुलिसकर्मी समेत कई लोग शामिल हुए। मानेसर सेक्टर एक में एसआइ मंदीप को सादे कपड़ों में तैयार कर दो हजार रुपये देकर मैजिक टच नाम के स्पा सेंटर में भेजा गया।

आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ी गई एक महिला

देह व्यापार के लिए लड़की की मांग करने के लिए कहा गया। इसके बाद अंदर से सूचना आने पर पुलिस टीम ने छापा मारा। यहां कमरे में एक महिला आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ी गई। महिला फिलहाल फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में रहती है और दिल्ली के खानपुर की रहने वाली है।

यहां से मैनेजर उत्तर प्रदेश के हापुड़ के धौलाना निवासी ललित कुमार को पकड़ा गया। उसने बताया कि वह यह काम अपने मालिक कमल उर्फ राजू के कहने पर करता है। वहीं मानेसर के सेक्टर दो में चार स्पा सेंटरों में छापेमारी की गई।

फर्जी ग्राहक बनकर पहुंचा पुलिसकर्मी

एसआइ राजबीर को जेड ब्लैक, एसआइ देवेंद्र को सिल्की स्पा, एसआइ सुरेंदर को न्यू अरोमा और एसआइ नीरज को न्यू प्लेस स्पा में फर्जी ग्राहक बनाकर भेजा गया। सूचना देने पर टीम ने सबसे पहले न्यू अरोमा स्पा सेंटर में छापा मारा। यहां एक नेपाल की रहने वाली युवती मिली। उसने बताया कि वह यहां कई सालों से काम कर रही है।

देह व्यापार के लिए स्पा सेंटर आते थे ग्राहक

इस स्पा सेंटर का मालिक शैलेंद्र कुमार है। जो भी ग्राहक देह व्यापार के लिए इस स्पा सेंटर में आते हैं उनसे पैसे लेकर लड़की व कमरा उपलब्ध कराया जाता है। अरोमा में ही अन्य कमरों की तलाशी लेने पर आपत्तिजनक स्थिति में चार पुरुष और चार महिलाएं पकड़ी गईं। दो अन्य युवतियां भी यहां से मिलीं। सिल्की स्पा में झारखंड के सिमडेगा निवासी एक युवती मिली। यह युवती एक अन्य ग्राहक के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ी गई। उसने बताया कि वह यहां काम करती है और इस स्पा का मालिक पवन है। अन्य कमरों की तलाशी लेने पर एक युवक और युवती आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए।

बिहार के छपरा निवासी एक युवती मिली

न्यू प्लेस स्पा में तलाशी लेने पर बिहार के छपरा निवासी एक युवती मिली। इस स्पा का मालिक प्रियांशु चौधरी है। यहां भी देह व्यापार चलता पाया गया। अन्य कमरों की तलाशी लेने पर दो महिलाएं और दो युवक पकड़े गए। जेड ब्लैक स्पा में उत्तर प्रदेश के बस्ती की रहने वाली एक युवती मिली। उसने पूछताछ में बताया कि इस स्पा का मालिक पंकज पाल है जो उस समय वहां नहीं था। उसने स्पा सेंटर में देह व्यापार की बात स्वीकार की। सभी स्पा सेंटरों से आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया गया। स्पा सेंटर के मालिकों के विरुद्ध थाने में संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

NEWS SOURCE : jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea