Self Add

आज बिहार से पीएम मोदी ने कह दी चुभने वाली बात, संविधान-संविधान कर रही थी कांग्रेस

IMAGES SOURCE : GOOGLE

PM Narendra Modi Purnia Rally: भाजपा की चुनावी रणनीति कुछ इस तरह की है वह खुद मुद्दे लाती है और दूसरे दल उसी के इर्द-गिर्द घूमते रह जाते हैं. इस बार कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल संविधान बदलने का आरोप लगाते हुए भाजपा पर निशाना साध रहे थे. भाजपा के कुछ नेताओं के बयानों से आशंकाओं को हवा मिल रही थी. आज बिहार में बैक-टु बैक दो रैलियां कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के लिए चुभने वाली बात कह दी. पूर्णिया और गया की रैली में पूरी तरह संविधान पर विपक्षी दलों को जवाब देने पर केंद्रित रही. पूर्णिया में मोदी ने पहले मखाने की चर्चा की फिर संविधान पर आए. उन्होंने कहा कि जो लोग दिन रात संविधान के नाम पर हमको गालियां देते हैं न, आजादी के बाद उनके हाथ सत्ता अब तक आई लेकिन उनमें हिम्मत नहीं थी कि बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान को जम्मू-कश्मीर में लागू कर पाएं. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का संविधान वहां लागू नहीं होता था. ये मोदी है, जो संविधान को समर्पित है. आज जम्मू-कश्मीर में भी आन बान और शान के साथ हमारा संविधान लागू हो गया. आगे मोदी ने सीएए का विरोध करने वालों से कहा कि ये मोदी है, न डरने वाला है, न झुकने वाला है. 

आपातकाल की भी चर्चा छेड़ी

पीएम ने पूर्णिया रैली में आपातकाल का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने संविधान को रद्द करने, संविधान को बंधक बनाने और तोड़ने-मरोड़ने का काम किया था. जो लोग सत्ता और सरकार को एक परिवार की मुट्ठी में रखना चाहते हैं संविधान उनकी आंखों में खटकता है. अब ये लोग संवैधानिक व्यवस्था से हुए चुनाव के नतीजों को अस्वीकार करने की धमकी देने लगे हैं लेकिन इनके मंसूबे कामयाब न हों. संविधान दलित, पिछड़ा और आदिवासी की ताकत बना रहे, इसके लिए हमें एकजुट होकर साथ खड़े रहना है.

संविधान के साथ कर रहे राजनीति

इससे पहले गया में मोदी ने विपक्ष पर अफवाहें फैलाकर देश के संविधान को राजनीतिक हथकंडे के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव उन्हें सजा देगा जो संविधान के खिलाफ हैं. उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल सहित विपक्षी नेताओं पर संविधान के साथ राजनीति करने का आरोप लगाया. रैली में मोदी ने कहा कि यह चुनाव ‘घमंडिया’ गठबंधन के नेताओं को सजा देगा. यह चुनाव उन्हें सजा देगा जो संविधान के खिलाफ हैं और देश को विकसित भारत बनाने के केंद्र के प्रयासों का विरोध कर रहे हैं.

मोदी विपक्षी गठबंधन INDIA को अक्सर ‘घमंडिया’ गठबंधन कहते हैं. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और उसके सहयोगी मुझे अपमानित करने के लिए संविधान के नाम पर झूठ बोल रहे हैं. एनडीए संविधान का सम्मान करता है. मोदी और भाजपा तो क्या स्वयं बाबा साहेब आंबेडकर भी इस संविधान को नहीं बदल सकते हैं, इसलिए विपक्ष झूठ फैलाना बंद करे.’

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea