Self Add

फरीदाबाद में आग लगने से प्लास्टिक दाना फैक्ट्री हुई जलकर ख़ाक

फरीदाबाद : सुबह करीब 3:00 बजे ग्रेटर फरीदाबाद के काबरा गांव स्थित एक प्लास्टिक दाना बनाने वाली कंपनी में  भीषण आग लग गई जिसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई आग इतनी भयंकर थी की दमकल विभाग की 15 गाड़ियां सुबह तक इसे बुझाने के प्रयास में जुटे रहे लेकिन प्लास्टिक की आग थमने का नाम नहीं ले रही थी हालांकि  दमकल विभाग का दावा है कि उसने आग पर काबू पा लिया है और आज सुबह तक उस पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

दमकल विभाग के सीनियर अफसर रामदत्त भारद्वाज ने बताया कि सुबह 2:55 पर उन्हें आग लगने की सूचना मिली थी जिस पर वह तुरंत मौके पर पहुंच गए थे और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया था उन्होंने बताया कि करीब 15 दमकल की गाड़ियों ने सुबह होते होते आग पर काबू पा लिया था और चूंकि प्लास्टिक की आग अभी भी चिंगारियां के रूप में मौजूद है जिस पर लगातार पानी डाला जा रहा है आप किन कारणों से लगी अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। कांवरा सरपंच केशव भारद्वाज ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब 3 आग लगने की सूचना मिली थी। गांव से सटे हुए इंडस्ट्रियल एरिया में यह फैक्ट्री है जिसमें प्लास्टिक का दाना बनाया जाता था। देखते ही देखते आग विकराल होती चली गई।

इस भयंकर आग में फैक्ट्री का करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया गनीमत रही कोई जनहानि नहीं हुई।  सरपंच भारद्वाज का कहना है कि हम अपनी पंचायत के अन्य सदस्यों को साथ समय समय पर इस एरिया की फैक्टिरियों और कंपनियों का निरक्षण करते रहते हैं कुछ कंपनी मालिक सुरक्षा के पूरे मानक नहीं अपनाते जिससे इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea