Self Add

क्या दिल्ली में बंद हो सकते हैं स्कूल-कालेज? भाजपा ने उठाई मांग

Image Source : Google

ओमिक्रोन के साथ डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार पूरी तरह से अलर्ट हो गई  है। इस दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने सोमवार रात से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। इसके मुताबिक, नाइट कर्फ्यू सोमवार रात 11 बजे से शुरू होगा और सुबह 5 बजे तक जारी रहेगी। इस दौरान अनावश्यक लोगों को घरों से बाहर निकलने की छूट नहीं होगी, लेकिन जरूरी सेवाएं नाइट कर्फ्यू के दौरान जारी रहेंगीं। इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली भारतीय जनता पार्टी ने शिक्षण संस्थानों को बंद करने की मांग की है।

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि बीते एक सप्ताह में ओमिक्रोन के मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज हो रही है। ऐसे में विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य को सर्वोपरि रखते हुए मेरी दिल्ली सरकार से मांग है कि वह शिक्षण संस्थानों को बंद करे। साथ ही राजधानी को कोरोना से बचाने के लिए रोडमैप बनाने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए।

गौरतलब है कि  ओमिक्रोन के नए वैरिएंट के खतरे के चलते दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण पहले ही राज्य में  कई तरह के प्रतिबंध लगा चुका है।  नए साल के जश्न के दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों और पार्टी समारोहों पर रोक लगाई जा चुकी है। ऐसे में स्कूलों और कालेजों को बंद करने का ऐलान करने की भी संभावना बन रही है।

बता दें कि वायु प्रदूषण की स्थिति दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल खतरनाक जोन में है, ऊपर से कोरोना के मामलों में तेज वृद्धि हो रही है। ऐसे में दिल्ली सरकार दोनों ही समस्याओं को देखते हुए स्कूलों और कालेजों को अगले आदेश तक बंद करना का ऐलान जल्द ही कर सकती है। वैसे भी दिल्ली में स्कूलों की शीतकालीन  छुट्टियां शुरू होने वाली हैं, ऐसे में छुट्टियों के ऐलान के साथ स्कूलों को बंद करने का ऐलान संभव है।

Source News: jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea