Self Add

जानें अपने शहर के मौसम का मिजाज, दिल्‍ली में सुबह से अंधेरा, बारिश ने बढ़ाई ठंड

Image Source : Google

दिल्ली का मौसम (Delhi Weather Today) एक बार फिर से बदल गया है. सुबह से ही राजधानी में अंधेरा छाया हुआ है. कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज हुई है, जिसके बाद दिल्ली में अचनाक से ठंड बढ़ गई है. बता दें कि जम्मू-हिमाचल और उत्तरांखंड में हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत में लगातार ठंड बढ़ रही है. कई इलाकों में पारा लगातार गिर रहा है. इससे पहले मौसम विभाग (IMD) की तरफ से लगातार राजधानी में हल्की बारिश होने के आसार भी जताए गए थे. ताजा अपडेट के मुताबिक, मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में हुई हल्की बारिश के बाद न्यूनतम तापमान भी गिरेगा.

9 जनवरी तक दिल्ली में बारिश का अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो जनवरी में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है. कल भी दिल्ली में बारिश का अलर्ट है. ऐसे में एक बार फिर से दिल्लीवासी ठिठुरन वाली ठंड के लिए तैयार हो जाएं.  9 जनवरी तक कभी बूंदाबांदी तो कभी हल्की बारिश और बौछारे होने की संभावना है. इस बारिश की वजह से दिन के समय ठिठुरन भरी ठंड का अहसास होगा, लेकिन रातों को अधिक सर्दी नहीं होगी.  इस दौरान न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री के आसपास बना रहेगा.

जानें- क्यों हो रही है बारिश, सक्रिय वेस्टर्न डिस्टरबेंस जम्मू में एक्टिव

मौसम विभाग के मुताबिक,  एक सक्रिय वेस्टर्न डिस्टरबेंस जम्मू कश्मीर पहुच चुका है, जिसक चलते अगले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान और आसपास के क्षेत्र में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने की संभावना बन रही है. इसके अलावा उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी एक और मजबूत वेस्टर्न डिस्टरबेंस और अधिक शक्तिशाली चक्रवाती क्षेत्र बनने की संभावना जताई गई है. इन सिस्टम की वजह से इस हफ्ते के अंत तक बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है.

Source News: zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea