Self Add

जल्द मिलेगी जॉब, नौकरी ढूंढ रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Tips For Job: एक अच्छी नौकरी मिलना आसान काम नहीं होता है। कई बार बहुत प्रयास करने के बाद भी हमें मौका नहीं मिल पाता है। इस स्थिति में कई बार हमसे भी कहीं चूक हो जाती है। ऐसे में आपसे कोई कमी न छूट जाए, इसके लिए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके आप एक अच्छी कंपनी में जॉब पा सकते हैं। आइए जानते हैं कि नौकरी ढूंढते समय किन बातों का ख्याल।

 

टाइमिंग का रखें ध्यान

कहते हैं न कि किसी भी काम को करने का एक सही वक्त होता है। यह बात नौकरी ढूंढने पर भी लागू होती है। कैंडिडेट्स को इस बात का ध्यान रखना है कि वे किस समय पर जॉब के लिए प्रयास कर रहे हैं। दरअसल, जॉब ढूंढने के लिए सबसे सटीक महीने अप्रैल और मई का महीना माना जाता है, क्योंकि इस वक्त ज्यादातर कंपनियां एम्पलाई अप्रैजल कर चुकी होती हैं तो ऐसे में जो भी उम्मीदवार मन मुताबिक ग्रोथ न मिलने की वजह से दूसरी कंपनी में स्विच करना चाहते हैं तो वे इसी दौरान करते हैं। इस वजह से कंपनी में जॉब के अवसर बनते हैं, इसलिए जब भी अप्लाई करें तो इस बात का ध्यान रखें।

 

 

Resume हो अपडेट

रिज्यूमे एक बेहद जरूरी डॉक्यूमेंट है, जिसका प्रभावशाली होना बेहद जरूरी है। इस दस्तावेज में दी जानकारी के आधार पर ही आपकी नौकरी पक्की होती है, इसलिए ये बेहद जरूरी है कि इस बात का खास ध्यान रखा जाए। उम्मीदवार ध्यान रखें कि कम शब्दों में ज्यादा और स्पष्ट जानकारी वाले रिज्यूमे ही बेहतर होते है। इसलिए अप्लाई करने से पहले एक बार इसे दोबारा जरूर क्रास चेक कर लें कि कहीं आपसे कोई गड़बड़ तो नहीं हुई है।

 

 

कंपनी से डायरेक्ट करें संपर्क

जॉब के लिए कैंडिडेट्स खुद ही कंपनी से संपर्क करें। इसमें बिल्कुल भी संकोच न करें, क्योंकि अगर संस्थान को आपकी क्वालिफिकेशन और अनुभव के लिए कोई पद होगा तो वे आपसे कॉन्टेक्ट करेगी। इसलिए पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी बात रखें।

 

NEWS SOURCE : nigamratejob

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea