Self Add

अंतिम संस्कार को लेकर सामने आई ये जानकारी, दिल्ली में होगा सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम: Satish Kaushik Death

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Satish Kaushik Passed Away: मशहूर अभिनेता सतीश कौशिक का दिल्ली में निधन हो गया है. बॉलीवुड में शोक की लहर है. सतीश कौशिक अपने दोस्तों के कहने पर होली मनाने के लिए दिल्ली आए थे. देर रात उन्होंने तबीयत खराब होने की शिकायत की जिसके बाद उन्हें फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया जहां डेथ ऑन अराइवल डिक्लेअर किया गया फिर उनकी बॉडी को दीनदयाल अस्पताल ले जाया गया. कौशिक के दोस्त अनुपम खेर ने बताया कि सतीश कौशिक किसी से मिलने‌ के लिए गुड़गांव में एक फार्महाउस गये हुए थे. फार्महाउस से लौटते वक्त कार में सतीश कौशिक को आया हार्टअटैक आया जिसके बाद उन्हें गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया था.

 

पोस्टमार्टम के बाद मुंबई भेजा जाएगा शव

फिलहाल कौशिक की पार्थिव देह दिल्ली के दीन दयाल हॉस्पिटल की मॉर्चुरी में हैं. जहां दिन में ग्यारह बजे के करीब पोस्टमार्टम होगा. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

 

दोपहर दो बजे मुंबई पहुंचेगी बॉडी

जानकारी के मुताबिक सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर को एंबुलेंस में करीब 2:00 बजे मुंबई लाया जाएगा. सतीश कौशिक ने अभी-अभी अपने प्रिय दोस्त अनुपम खेर के साथ अशोक पंडित द्वारा निर्मित फिल्म द लास्ट शो में काम किया है. सतीश कौशिक ने एक्टिंग में साल 1983 में फिल्म जाने भी दो यारों से शुरुआत की थी. कौशिक ने ‘मिस्टर इंडिया’, साजन चले ससुराल और आंटी नंबर वन जैसी कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया था.

 

गृह मंत्री अमित शाह ने जताई संवेदना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अभिनेता सतीश कौशिक के निधन पर शोक जताते हुए उनके परिजनों से संवेदना जताई है. शाह ने कहा कि भारतीय सिनेमा में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा.

पंजाब के सीएम ने जताया शोक

सतीश कौशिक के निधन पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करके अपनी संवेदनाएं साझा की हैं.

कौन थे सतीश कौशिक?

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ था. दिल्ली से उनका गहरा लगाव था. उन्होंने काफी समय दिल्ली में बिताया और साल 1972 में दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाग नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट में एक्टिंग के गुर सीखे. उनके परिवार की बात करें तो साल 1985 में उन्होंने शशि कौशिक संग सादी की थी और उनके दो बच्चे थे. उनका बेटा शानू कौशिक 1996 में सिर्फ दो साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गया था. इसके बाद 2012 में सरोगेसी के जरिए उनकी बेटी वंशिका उनकी जिंदगी में आई थी.

 

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea