Self Add

फरीदाबाद: जाम से जूझ रहे लोग, चार टोल पर फास्टैग की अबतक सुविधा नहीं

IMAGES SOURCE : GOOGLE

फरीदाबाद-गुरुग्राम और सोहना रोड के चार टोल प्लाजा पर फास्टैग की सुविधा नहीं होने से लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। सुबह-शाम व्यस्त समय में वाहन चालकों को आधा घंटा टोल पार करने में लगता है। फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड के टोल प्लाजा पर फास्टैग का मामला दो साल से लोक निर्माण विभाग में अटका है। फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर बंधवाड़ी के टोल प्लाजा, क्रशर जोन का टोल प्लाजा और सोहना रोड पर पाखल टोल प्लाजा व नुनेहरा टोल प्लाजा हैं। इन पर फास्टैग नही होने से वाहन चालकों को जाम में फंसना पड़ता है। टोल प्लाजा के कर्मचारी भी लोगों को जाम से राहत दिलाने की बजाए सिर्फ टोल वसूलने पर ध्यान केंद्रित रखते हैं।

 

 

फरीदाबाद-गुरुग्राम के हजारों लोग रोज इस समस्या को झेल रहे हैं। कई बार सरकार के सामने भी इस समस्या को उठा चुके हैं, लेकिन अभी तक विभाग से फाइल आगे नहीं बढ़ी। दरअसल, हरियाणा लोक निर्माण विभाग को भी इसके लिए कुछ हिस्सा बजट का देना है। इन चारों टोल प्लाजा पर फास्टैग व्यवस्था बनाने के लिए करीब 9 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसमें करीब पच्चीस फीसदी बजट सरकार को देना है।

 

रोज होने वाली दिक्कत से परेशान हैं वाहन चालक

एसजीएम नगर निवासी मनोज सिंघला ने बताया कि सुबह-शाम गुरुग्राम आवाजाही करनी पड़ती है। फरीदाबाद गुरुग्राम रोड के टोल प्लाजा पर फास्टैग नहीं होने से जाम से जूझना पड़ता है। सेक्टर-4 निवासी सुरजीत कुमार के अनुसार गुरुग्राम जाते समय बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर कई बार आधे घंटे से अधिक का समय लग जाता है। यहां पर फास्टैग की सुविधा जरूरी है।

 

60 हजार से अधिक वाहनों की आवाजाही

फरीदाबाद-गुरुग्राम मार्ग पर रोज करीब 60 हजार वाहनों की आवाजाही होती है। इस मार्ग से लोग दिल्ली के छतरपुर क्षेत्र और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पहुंचते हैं। टोल बैरियर पर आकर लोग परेशानी झेलते हैं। इस टोल बैरियर का संचालन राज्य लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) करता है। टोल वसूली का काम एक निजी एजेंसी करती है।

 

20 किलोमीटर के अंदर दो बार दिक्कत हो रही

बल्लभगढ़-सोहना रोड पर पाखल टोल प्लाजा और मात्र 20 किलोमीटर की दूरी बने नूनेरा-संचाली टोल प्लाजा पर फास्टैग व्यवस्था नहीं होने से जाम लगता है। फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर बंधवाड़ी में बने टोल प्लाजा और क्रशर जोन में बने टोल प्लाजा की दूरी मात्र 11 किलोमीटर है। इन दोनों टोल प्लाजा पर भी जाम की स्थिति बनी रहती है।

 

NEWS SOURCE : livehindustan

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea