Self Add

पूर्व मुख्यमंत्री का बडा ऐलान, महेन्द्र प्रताप को जिताओ पलवल-फरीदाबाद के विकास की जिम्मेदारी मेरी

फरीदाबाद: पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज पलवल जिले में जोरदार दस्तक देते हुए हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की हुंकार भरी। उन्होंने लोगों से भावनात्मक जुडते हुए कहा कि पलवल को जिला भी मैंने ही बनाया और अब कांग्रेस की सरकार बनने पर पलवल में मैट्रो की सीटी भी में ही बजाउंगा लेकिन यह तभी होगा जब फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह की बडी जीत होगी, क्योंकि लोकसभा में कांग्रेस की जीत ही हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफ करेगी, इसलिए 36 बिरादरी और हर वर्ग के लोग एकजुट हो कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें। उन्होंने लोगों से अपील की कि आप मेरे हो और मैं आपका इसलिए हम जब भी सत्ता में रहे पलवल के विकास के रास्ते खोलेे और अब आपको विश्वास दिलाते हैं कि सरकार बनने पर यहां फिर से विकास की रफ्तार बढाई जाएगी। श्री हुड्डा आज शनिवार को पलवल जिले के पृथला विधानसभा क्षेत्र की तेवतिया पाल/खाप के बडे गांव अलावलपुर में क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया द्वारा आयोजित एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में हजारों की संख्या में मौजूद लोगों की उपस्थिति में जहां बडी माला से उनका जोरदार स्वागत किया गया वहीं लोगों ने दोनों हाथ उठाकर अपने खुले समर्थन का ऐलान भी किया।
हुड्डा ने आज पलवल जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग चुनावी रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने तेवतिया पाल/खाप के अलावा चौहान पाल/खाप के बडे गांव औरंगाबाद, सौरोत चौबीसी पाल/खाप के बडे गांव सोंध, रावत पाल/खाप के बडे गांव बहीन, छिरकलौत पाल/खाप के बडे गांव उटावड के अलावा डागर पाल/खाप के बडे गांव मंडकौला में चुनावी रैलियों को संबोधित किया जहां अलग-अलग पाल/खापों के पंचों ने पगडी बांधकर अपने-अपने समर्थन का ऐलान किया। उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान, कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी पूर्व मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह, एनआईटी के विधायक पंडित नीरज शर्मा, पूर्व मंत्री एवं हथीन के पूर्व विधायक हर्ष कुमार, पृथला के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, तिगंाव के पूर्व विधायक ललित नागर, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता तरूण तेवतिया, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन डॉ. मुकेश भाटी, बिजेन्द्र चांट, बिजेन्द्र आर्य, लक्ष्मण चेयरमैन, इसराईल चौधरी, डागर पाल/खाप के प्रधान चौधरी धर्मबीर डागर, चौहान पाल के पंच ज्ञान सिंह चौहान सहित विभिन्न पाल/खापों के पंच और हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।
पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जनता के भीतर बीजेपी के  जितना रोष है, कांग्रेस के लिए उतना ही उत्साह है। मौजूदा सरकार से सिर्फ बदमाश, भ्रष्टाचारी और नशे के कारोबारी खुश हैं। बाकि जनता बीजेपी की नीतियों और कार्यप्रणाली से पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है। हुड्डा ने कहा कि वोट मांगने के लिए जनता के बीच जा रही बीजेपी के पास गिनवाने के लिए एक भी काम नहीं है। ना ही उसके पास भविष्य के लिए कोई रोडमैप है। जबकि कांग्रेस अपने विकास कार्यों और घोषणापत्र के नाम पर वोट मांग रही है।
कांग्रेस का वादा है कि सरकार बनने पर हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा युवाओं को बिना पेपर लीक योग्यानुसार पक्की नौकरी मिलेगी। साथ ही किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज से मुक्ति दी जाएगी। प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और बुजुर्गों को 6000 बुढ़ापा पेंशन मिलेगी। प्रदेश में 300 युनिट मुफ्त बिजली और 500 रुपये में गैस सिलेंडर देना भी कांग्रेस का वादा है। कांग्रेस के घोषणापत्र में महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण और सालाना 1 लाख रुपया देने का भी वादा किया गया है। 36 बिरादरी कांग्रेस की इस प्रगतिशील व कल्याणकारी सोच का समर्थन कर रही है। लोकसभा चुनाव की ये जीत केंद्र के साथ हरियाणा में भी कांग्रेस सरकार की नींव रखेगी।
इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि इस बार यह लड़ाई सिर्फ चुनावी नहीं है बल्कि संविधान व देश को बचाने की है। क्योंकि गरीब, दलित व पिछड़ा विरोधी मानसिकता से ग्रस्त बीजेपी संविधान को बदलने की बात कह रही है। लेकिन सभी वर्ग मिलकर इस संविधान विरोधी बीजेपी को ही बदलने का काम करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने बीजेपी के विरुद्ध लडऩे के लिए घोषणापत्र के रूप में सबसे बड़ा हथियार हमें सौंपा है। जहां-जहां कांग्रेस का घोषणापत्र पहुंचेगा, वहां से बीजेपी का सफाया होता जाएगा।
यह घोषणापत्र हर वर्ग की भागीदारी व बीजेपी की हार की गारंटी है। उन्होंने समूचे लोकसभा क्षेत्र के लोगों से अपील की कि वह एकजुट हो कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह को जिताओ और फिर हरियाणा में काग्रेस की सरकार बनाओ। उन्होंने कहा कि महेन्द्र प्रताप सिंह के रूप में पार्टी ने एक बेहद ही जुझारू, अनुभवी और संघर्षशील नेता को उम्मीदवार बनाया है। वो लोकसभा सांसद के रूप में पलवल और फरीदाबाद की एक मजबूत आवाज बनेंगे।
इस मौके पर पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की तारीफ करते हुए कहा कि इससे बडा अपनापन और क्या होगा कि आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के सबसे बडे पद पर चौधरी उदयभान को विराजमान कर हरियाणा की चौधरी भी पवलल जिले को दी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि आने वाले लोकसभा चुनाव में पहले कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें जिससे कि आने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस को बडी ताकत मिले और चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के सर पर फिर से मुख्यमंत्री का ताज सजे।
वहीं कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह ने अपने संबोधन में सभा में उमडी भारी भीड का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपका जोश व प्यार बता रहा है कि भाजपा जा रही है और कांग्रेस आ रही है। उन्होंने 36 बिरादरी के लोगों से अपील की कि वह इस जोश को बनाए रखें और भारी बहुमत से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें जिससे कि कांग्रेस की सरकार बनने पर इस इलाके का सर्वांगीण विकास किया जा सके

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea