Self Add

Bhavishya Purana: धन लाभ की ओर करते हैं इशारा, भाग्यशाली लोगों को दिखाई देते हैं ऐसे सपने

Bhavishya Purana: They point towards monetary gains, lucky people see such dreams

Bhavishya Purana: They point towards monetary gains, lucky people see such dreams
IMAGES SOURCE : GOOGLE

माना जाता है कि व्यक्ति के कुछ सपने व्यक्ति को भविष्य के बारे में शुभ संकेत देते हैं, तो कुछ अशुभ संकेत भी दे सकते हैं। हर व्यक्ति को किसी न किसी तरह का सपना जरूर आता है। हर सपने का अपना एक अर्थ माना गया है। इसी प्रकार भविष्य पुराण में भी कुछ सपनों के बारे में बताया गया है, जो आने वाले समय में कुछ अच्छा होने की तरह इशारा करते हैं।

हो सकता है धन लाभ

हिंदू धर्म में सूर्य की भी अन्य देवी-देवता की तरह पूजा की जाती है। ऐसे में भविष्य पुराण में यह वर्णन मिलता है कि अगर किसी व्यक्ति को सपने में सूर्य देव का दर्शन होते हैं, तो यह काफी ज्यादा शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही धन लाभ हो सकता है।

यह सपना भी है शुभ

भविष्य पुराण में यह भी बताया गया है कि यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को सोने के गहने पहनते हुए देखता है, तो इससे भी भविष्य के बारे में शुभ संकेत मिलने लगते हैं। इस सपने का अर्थ है कि भविष्य में आपकी संपत्ति में वृद्धि हो सकती है या आपको कोई खुशखबरी भी मिल सकती है।

जीवन में आती है सुख-समृद्धि

असलियत में बाल टूटने देखकर कोई भी व्यक्ति दुखी हो सकता है, लेकिन भविष्य पुराण के अनुसार, सपने में बाल टूटते हुए देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपके जीवन की समस्याओं का जल्द ही अंत होने वाला है। इसके साथ ही भविष्य पुराण के अनुसार, गाय का दूध निकालने का सपना देखना भी एक अच्छा संकेत माना गया है। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। faridabadnews24 तथा न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। faridabadnews24 न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।
NEWS SOURCE Credit :jagran.com

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea