Self Add

मास्क नहीं लगाने पर काटे 33,356 चालान, खुद अपनी जान जोखिम में डाल रहे – ओपी सिंह

फरीदाबाद : [मिथलेश मिश्रा ]  पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने कहा कि फरीदाबाद जिले में 640 से अधिक मौतें कोरोना से हो चुकी हैं। इसके बाद भी कुछ लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। ये लोग बिना मास्क के ही घर से बाहर निकल आते हैं। ये अपनी जान तो जोखिम में डाल ही रहे हैं, दूसरों की जान के लिए भी खतरा बन रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने दूसरी लहर में अभी तक 33,356 नो मास्क चालान किए हैं।

अभी तक 668 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आए हैं

पुलिस कमिश्नर के अनुसार करीब डेढ़ साल में 668 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आए हैं। इस दौरान 2 पुलिसकर्मी शहीद भी हो गए। जबकि 244 इलाज़ करा रहे हैं। इसके अलावा 422 ठीक होकर दोबारा ड्यूटी में लग गए हैं। उन्होंने कहा अपनी परवाह किए बिना ये जवान नाकों, थानों, अस्पतालों, गली-कूचे, गांव-देहातों में कोरोना की मार से लोगों को बचाने में लगे हैं। सीपी ने कहा पुलिस ने नुक्कड़ सभाएं कर लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति जागरूक कर रही है। साथ ही गांवों में ठीकरी पहरा लगाने के लिए भी लोगों को जागरूक कर रही है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए लोग घरों में रहें और सुरक्षित रहें। सामाजिक दूरी का पालन करें। सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें।

पुलिस ने जरूरतमंदों को मुफ्त में 85,316 मास्क बांटे

पुलिस जरूरतमंदों को मुफ्त में मास्क भी बांट रही है। अभी तक पुलिस 85,316 मास्क बांटे हैं। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए लोग घरों में रहें, सुरक्षित रहें। कुछ लोग लापरवाही बरत रहे हैं। घर से बाहर निकलते समय मास्क नहीं लगा रहे। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर इनके चालान कर रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea