जब जानबचाने के लिए तीसरे फ्लोर से कूद गई महिला, तस्वीरों में देखिए दिल दहला देने वाला मंजर

image Source : google

राष्ट्रीय राजधानी के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए, जबकि 19 अभी लापता है।  इमारत में आग का ऐसा भयावह मंजर था कि लोग अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूद पड़े। घटना की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें एक महिला बिल्डिंग से कूदते दिख रही है। बताया जा रहा है कि इस महिला का नाम रेनू है।  रेनू ने अपनी जान बचाने के लिए तीसरे फ्लोर से छलांग लगा दी थी। छलांग लगाते वक्त इमारत आग की लपटों से घिरी हुई थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय था। उन्होंने कहा कि आग बुझाने के काम में 30 से अधिक दमकल वाहनों को लगाया गया। पुलिस ने बताया कि कंपनी के मालिकों-हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया गया है और इमारत के मालिक की पहचान मनीष लाकरा के रूप में हुई है। दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।
जिस कंपनी/फैक्ट्री में आग लगी है उसके दोनों मालिकों को पुलिस गिराफ्तार कर चुकी है। वरुण गोयल और सतीश गोयल पर दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इस हादसे में कंपनी मालिक के पिता की भी मौत हो गई है।  बिल्डिंग का मालिक एक और बिल्डिंग में चलने वाली फैक्टरी के मालिक 2 हैं. फिलहाल बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा फरार है।

 

source news: punjabkesari

Leave A Reply

Your email address will not be published.