Self Add

12वीं पास करें आवेदन, चंडीगढ़ पुलिस ने कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली भर्तियां

image Source : google

Chandigarh Police Constable Recruitment 2022: अगर आप पुलिस में करियर बनाने के इच्छुक है, तो आपके लिए चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से अच्छी खबर है. चंडीगढ़ पुलिस विभाग ने कॉन्स्टेबल (Constable Band) के 39 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट cprecruitment.in पर जारी कर दिया गया है और आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. योग्य उम्मीदवार 27 जून 2022 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा.

 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा 

नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 25 साल निर्धारित की गई है. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

 

इतना है आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जबकि ओबीसी कैटेगरी के लिए यह शुल्क 200 रुपये है. इसके अलावा एससी, एसटी और एक्स-सर्विसमैन के लिए आवेदन निशुल्क है. यह शुल्क ऑनलाइन माध्यमों से जमा किया जा सकता है.

 

 

ऐसे करें आवेदन

योग्य उम्मीदवार चंडीगढ़ पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट www.chandigarhpolice.nic.in पर उपलब्ध लिंक पर ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं. वह निकटतम नागरिक सेवा केंद्र के माध्यम से भी आवेदन पत्र भर सकते हैं. आवेदन शुल्क के भुगतान के साथ नवीनतम पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ पूरी तरह से भरे हुए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 27 जून 2022 है.

 

source news : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea