Self Add

समाज में होती बदनामी, गूगल पर भूलकर भी इन 4 बातों को न करें सर्च, जाना पड़ सकता है जेल

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Google Search : गूगल पर यूं तो आप दुनिया-जहान की सारी चीजें ढूंढ सकते हैं लेकिन कई ऐसी बातें भी होती हैं, जिन्हें आपको भूलकर भी गूगल पर सर्च (Google Search) नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आप भारी मुसीबत में पड़ सकते हैं और आपको जेल यात्रा भी करनी पड़ सकती है. आइए जानते हैं कि गूगल पर किन चीजों को कभी सर्च नहीं करना चाहिए. गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च न करें चाइल्ड पोर्न भारत समेत दुनियाभर के अधिकतर देशों में बैन है. इस पर कंट्रोल करने के लिए तमाम देशों में कठोर कानून बनाए गए हैं. कोई व्यक्ति गूगल पर चाइल्ड पोर्न को सर्च (Google Search) न करे, इसे रोकने के लिए भारत समेत दुनियाभर की सुरक्षा एजेंसियां दिन-रात काम करती हैं. अगर आप गलती से चाइल्ड पोर्न को सर्च करते हैं तो आप पकड़े जा सकत हैं l

 

 

ऐसे में आपको जेल जाने से लेकर भारी शर्मिंदगी भी उठानी पड़ सकती है. Also Read – GST Council Meeting: जीएसटी परिषद 47 वीं बैठक बुधवार को हुई सम्पन्न ,देखिए क्या महंगा हुआ और क्या सस्ता हुआ… बम बनाने का तरीका जानने से बचें घर पर बम या दूसरे हथियार बनाने का तरीका कभी भी गूगल पर सर्च (Google Search) नहीं करना चाहिए. दरअसल सभी देशों में इस तरह के शब्द प्रतिबंधित और सुरक्षा एजेंसियों की नजर में होते हैं. अगर आप कभी भी ये शब्द गूगल सर्च में डालते हैं तो सुरक्षा एजेंसियां आपके आईपी एड्रेस के जरिए आसानी से आप तक पहुंच सकती हैं. ऐसे में आपको कोर्ट-कचहरी से लेकर जेल तक की सजा भुगतनी पड़ सकती है.

 

ऐप डाउनलोड करने में बरतें सावधानी गूगल पर आम लोगों के साथ ही ठग भी सक्रिय रहते हैं. उन्होंने गूगल (Google Search) पर कई ऐसे फर्जी ऐप अपलोड कर रखे हैं, जिन्हें डाउनलोड करते ही आपका मोबाइल या लैपटॉप हैक हो सकता है. इसके साथ ही आपकी पर्सनल इंफोर्मेशन ठगों के हाथ लग सकती है. जिसका फायदा उठाकर वे आपको ब्लैकमेल या आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं. फर्जी हेल्पलाइन से ठगी कर रहे अपराधी साइबर ठगों ने गूगल (Google Search) पर विभिन्न कंपनियो के फर्जी हेल्पलाइन नंबर भी अपलोड कर रखे हैं. सामान में कोई भी खराबी होने पर जब लोग इन नंबरों पर कॉल करते हैं तो दूसरी ओर से ओटीपी भेजा जाता है. आप इस ओटीपी को न तो क्लिक करें या ठग को बताएं. दरसअल ऐसा करते ही आपका फोन हैक हो सकता है. चूंकि आजकल सभी के फोन पेटीएम या बैंकों से जुड़े हैं, इसलिए आपका फोन हैक होते ही खाते से जमापूंजी गायब हो सकती है.

 

NEWS SOURCE : chopaltv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea