Self Add

दो एंबुलेंस भी जाम में फंसी, दिल्ली में शिविर के पास मिला मांस, कांवड़ियों ने किया हंगामा

IMAGES SOURCE : GOOGLE

दिल्ली में सीलमपुर मेट्रो स्टेशन की पार्किंग के बाहर लगे एक कांवड़ शिविर के पास मंगलवार दोपहर मांस का टुकड़ा मिलने पर हंगामा हो गया। राजस्थान के अलवर के एक कांवड़िये ने आरोप लगाया कि मांस की वजह से गंगाजल अपवित्र हो गया है। इसके बाद कांवड़ियों ने सड़क पर जमकर हंगामा किया। इससे जीटी रोड पर धर्मपुरा लाल बत्ती से श्याम लाल कालेज तक जाम लग गया। करीब एक घंटे तक लोग जाम में फंसे रहे। सूचना पर पहुंचे जिला पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सैन के समझाने के बाद कांवड़िये हटे। शिविर के पास मांस किसी शरारती तत्व ने फेंका या फिर कोई जानवर इसे लेकर पहुंचा, इसकी जांच चल रही है।

 

 

 पुलिस शिविर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। हरियाणा व राजस्थान के कांवड़िये दिल्ली आने शुरू हो गए हैं। हरिद्वार से गंगाजल लेकर शिवभक्त दिल्ली से होते हुए अपने गंतव्य तक जा रहे हैं। मेट्रो स्टेशन की पार्किंग के बाहर एक कांवड़ शिविर लगा गया है। मंगलवार दोपहर अलवर लौट रहा एक कांवड़िया जाफराबाद रोड से होते शिविर में विश्राम के लिए पहुंचा।कांवड़ को रखकर वह खाने-पीने लगा। वापस कांवड़ के पास लौटे तो देखा कि वहां मांस का टुकड़ा पड़ा है। खबर फैलते ही कांवड़िये  नाराज हो गए। पुलिस के खिलाफ भी नाराजगी जताई और प्रदर्शन किया। कांवड़ियों ने धर्मपुरा लाल बत्ती के पास जीटी रोड को जाम कर दिया।

 

 

जाम में फंसी रहीं दो एंबुलेंस

हंगामे की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। करीब एक घंटे तक हंगामा चला। इस दौरान सीलमपुर में कोई ऐसा रास्ता नहीं बचा, जहां जाम न लगा हो। दो एंबुलेंस भी जाम में फंसी रहीं। पुलिस को भी मौके पर पहुंचने में काफी परेशानी हुई। करीब एक घंटे तक लोगों ने जाम का सामना किया।

 

 

 

 

कांवड़िये को अपनी गाड़ी में बैठाकर जल लेने गई पुलिस

पुलिस अधिकारी जब कांवड़ियों से बातचीत कर रहे थे, तो उन्हें बताया गया कि मांस के कारण कांवड़ में रखा गंगाजल अपवित्र हो गया है। अब वह इस जल को नहीं चढ़ा सकते। पुलिस के लिए यह भी एक असहज स्थिति थी, क्योंकि इससे मामला और बिगड़ सकता था। ऐसे में सबसे पहले मामले को शांत करना आवश्यक था। ऐसे में मामले को शांत करवाने के लिए पुलिस ने आरोप लगाने वाले कांवड़िये को अपनी गाड़ी से हरिद्वार रवाना किया। हरिद्वार से जल लेकर कांवड़िया पुलिस के साथ ही वापस आ जाएगा।
 
 
 
 

NEWS SOURCE : jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea