Self Add

मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना, दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर की आहट!

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Mask Returns in Delhi:  राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही पाबंदियों का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर तत्काल प्रभाव से एक बार फिर मास्क अनिवार्य कर दिया है. अब दिल्ली में मास्क न पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा. बता दें कि दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कोरोना मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. दिल्ली में कोविड के कारण अगस्त में अब तक 40 लोगों की मौत हुई है.

 

 

कोरोना मामलों में हो रहा इजाफा

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों के साथ-साथ मौत का भी आंकड़ा बढ़ रहा है. कोविड के कारण अगस्त में अब तक 40 लोगों की मौत हुई है, जबकि जुलाई के आखिरी 10 दिन में कोरोना वायरस ने 14 लोगों की जान ली थी, यानी महामारी के कारण मौत होने के मामले में करीब तिगुनी बढ़ोतरी हुई है.

 

 

मौतों की संख्या में भी इजाफा

 

 

 

 

क्या है एक्सपर्ट्स की राय?

हालांकि विशेषज्ञों और अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण के कारण उन्हीं लोगों की जान जा रही है जो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं या जिन्हें कैंसर, टीबी या कोई अन्य गंभीर बीमारी है. एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि मौत के अधिकतर मामलों में मरीज संयोग से कोविड से पीड़ित था, क्योंकि उनका अन्य बीमारियों का इलाज पहले से ही चल रहा था.

 

 

 

180 दिन बाद हुईं इतनी मौतें

गौरतलब है कि दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 2,146 नए मामले सामने आए और आठ मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर 17.83 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. राष्ट्रीय राजधानी में 180 दिन के बाद कोविड-19 के कारण इतने मरीजों की मौत हुई है. इससे पहले 13 फरवरी को दिल्ली में कोविड-19 के कारण 12 मरीजों की मौत हुई थी l

 


NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea