Self Add

श्री सनतान धर्म सीनियर सेकेंडरी 1 बी- ब्लॉक में 76वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में ध्वजारोहण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन


फरीदाबाद ( मिथलेश मिश्रा ) :  15 अगस्त 2022 को देश को पूरे 76 वर्ष पूरे हो चुके है ! साल 15 अगस्त 1947 में इसी दिन भारत अंग्रेजो की गुलामी से आजाद हुआ था! इस अवसर पर पूर्व मेयर प्रधान श्री अशोक अरोड़ा जी ने मुख्य अतिथि श्रीमती एवं श्रीमान राकेश दीवान, श्री राकेश कोछड़, श्री कुंदन राज सिंह के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया ! इस अवसर पर स्कूल स्टाफ के साथ समस्त कार्यकारिणी सदस्य भी मौजूद रहें ! ध्वजारोहण के पश्चात राष्ट्रगान के साथ सभी ने झंडे को सलामी दी ! इसके बाद बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया गया । बच्चों द्वारा श्री कृष्ण की लीला, हरियाणा की संस्कृति और देश में विभिन्नता में एकता को अलग कार्यक्रम द्वारा दिखाया गया! इस अवसर पर बच्चों द्वारा फौजी एक्ट भी प्रस्तुत किया गया जिसने सबकी आंखें नम कर दी !

 

 

इसके पश्चात श्री अशोक अरोड़ा जी ने कि आज 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आज़ाद हुआ था, यह आज़ादी अनेक शहीद क्रांतिकारी जैसे भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, चंद्रशेखर आजाद, उद्धम सिंह, सुभाष चंद्र बोस, तात्या टोपे, टीपू सुल्तान, अब्दुल गफ़फार खान आदि के बलिदानों के कारण मिली है ! इसके बाद स्कूल की प्रधानचर्या श्रीमती सुषमा विरमानी ने कहा कि हम सभी बड़े सौभाग्यशाली है कि आज हम एक स्वतंत्र देश में रह रहें लेकिन आजादी मिलने के इतने बरसों बाद भी आज भारत अपराध, भ्रष्टाचार, हिंसा, नक्सलवाद, आतंकवाद, गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा जैसी समस्याओं से लड़ रहा है। हम सभी को एक होकर इन समस्याओं को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए। भारत को जब तक इस समस्याओं से बाहर नहीं निकालते तब तक स्वतंत्रता सेनानियों का सपना पूरा नहीं होगा। एक होकर प्रयास करने से श्रेष्ठ और विकसित भारत का निर्माण होगा। इसी के साथ उन्होंने फिर से समस्त स्टाफ और कार्यकारिणी सदस्यों को इस दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी !

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea