Self Add

पढ़िये- ठंड की दस्तक को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी, दिल्ली-एनसीआर में पूरे सप्ताह होगी बरसात

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Delhi Weather Update: मानसून की बेहद कम सक्रियता के बीच दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज फिर बदलने जा रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबक, भादो खत्म होते ही असोज में अब दिल्ली का मौसम भी जल्द करवट लेगा, जिससे पूरे सप्ताह बारिश होने की संभावना है। वहीं, दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड के दस्तक देने में अभी एक से डेढ़ महीने का समय है।

 

 

पूरे सप्ताह छाएंगे बादल, बारिश होने के भी आसार

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में सर्दियों की दस्तक में भले ही अभी समय हो, लेकिन आने वाले दिनों में गर्मी से कुछ राहत अवश्य मिलने लगेगी। माैसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस पूरे सप्ताह ही बादल छाए रहेंगे और हल्की वर्षा होने के आसार भी बने रहेंगे।

 

 

सोमवार से हो सकती है बारिश की शुरुआत

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कहीं कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। सोमवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

 

 

15 सितंबर से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में आएगी कमी

15 सितंबर को अच्छी बरसात हो सकती है। साथ ही अब अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आनी शुरू हो जाएगी। सप्ताहांत तक अधिकतम तापमान 30 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक आ जाने का अनुमान है।

 

 

दिल्ली में फिलहाल 38 के आसपास है अधिकतम तापमान

इस बीच रविवार को भी दिन भर धूप खिली रही। वैसे बीच- बीच में बादलों की आवाजाही भी लगी रही। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 37.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 52 से 86 प्रतिशत रहा। नजफगढ़ व पीतमपुरा में अधिकतम तापमान सर्वाधिक 38.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। रिज में 5.4, स्पोर्टस काम्प्लेक्स में 10.0 और मयूर विहार में 1.0 मिमी वर्षा हुई जबकि आयानगर में बूंदाबांदी देखने को मिली।

 

 

 

दिल्ली-एनसीआर की हवा फिलहाल है साफ

दूसरी तरफ मौसम की मेहरबानी से रविवार को भी दिल्ली की हवा साफ ही रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक दिल्ली का एयर इंडेक्स महज 85 रिकार्ड किया गया, जो संतोषजनक श्रेणी में है। सफर इंडिया का कहना है कि हाल फिलहाल एयर इंडेक्स में ज्यादा बदलाव होने के आसार नहीं हैं।

 

NEWS SOURCE : jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea