Self Add

692 पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Bihar Civil Court Recruitment 2022: बिहार में सरकारी जॉब की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. राज्य की जिला अदालतों में निचली श्रेणी के कई पदों पर बंपर भर्ती (Sarkari Job Alert) निकली है. जिला अदालतों में क्लर्क, स्टेनोग्राफर, रीडर और चपसारी के 7,692 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इसके लिए बिहार सिविल कोर्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन पदों के लिए अप्लाई करने का तरीका हम आपको बता रहे हैं.

 

 

20 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन

आपको बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए कार्यालय संयोजक, केंद्रीकृत चयन और नियुक्ति समिति सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश, पटना की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्छुक उम्मीदवार बिहार सिविल कोर्ट की वेबसाइट districts.ecourts.gov.in/patna पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये भर्ती प्रक्रिया 20 सितंबर 2022 से शुरू होने जा रही है. बिहार सिविल कोर्ट रिक्ति 2022 के लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष है. वहीं एप्लीकेशन फीस जनरल, OBC और EWS के लिए 500 रुपये, जबकि SC, ST और PWD के लिए 250 रुपये रखी गई है.

 

 

कौन कर सकता है अप्लाई?

बिहार सिविल कोर्ट ने कुल 7692 पदों के लिए भर्ती निकाली है. इसमें स्टेनोग्राफर के 1562, क्लर्क के 3325, चपरासी के 1673 और कोर्ट रीडर के 1132 पद शामिल हैं. पदों के हिसाब से शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए. दसवीं/ बारहवीं पास और ग्रेजुएशन डिग्री वाले इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. कैंडिडेट को क्लर्क, स्टेनोग्राफर और कोर्ट रीडर के लिए ग्रेजुएट और चपरासी पद के लिए 10 वीं पास होना चाहिए. इन पदों के लिए 90 अंकों की लिखित परीक्षा और 10 अंकों का इंटरव्यू होगा.

 

 

ऐसे करें अप्लाई

– इन पदों पर अप्लाई करने के लिए बिहार सिविल कोर्ट की वेबसाइट districts.courts.gov.in/patna पर जाएं.
– Home Page पर Recruitments टैब को ओपन करें.
– अब पोर्टल पर जरूरी डॉक्युमेंट्स अपलोड करें.
– इसके बाद ऑनलाइन माध्यम से फीस भुगतान करें.
– अब फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट कर लें.

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea