शांत हो गया सोनाली फोगाट हत्‍याकांड विवाद सीबीआइ जांच शुरू होते ही, स्‍वजनों को रिपोर्ट का इंतजार

IMAGES SOURCE : GOOGLE

हिसार। बिग बास फेम एवं भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट हत्‍याकांड का विवाद सीबीआई जांच शुरू होते ही शांत हो गया है। सोनाली फोगाट के परिवार की एक ही मांग थी कि इस मामले में जब सीबीआइ जांच होगी तो दूध का दूध और पानी का पानी होगा। हाल में ही गोवा सरकार की ओर से सीबीआइ जांच करवाने की घोषणा की गई तो सभी ने इस फैसले का स्‍वागत किया। सीबीआइ की एक टीम सोनाली के पतृक गांव फतेहाबाद के भुथन कलां में आ भी चुकी है। वहीं सीबीआइ ने नई एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू की है।

 

 

सीबीआइ जांच में फाइनल रिपोर्ट क्‍या रहती है इसका सभी को इंतजार है। करीब 15 दिनों तक सुर्खियों में बना रहने वाला सोनाली फोगाट हत्‍याकांड अब चर्चा में उतना नहीं है जितना की पहला था। परिवार के लोग भी अब संतुष्‍ट नजर आ रहे हैं। वहीं सोनाली की बेटी यशोधरा को भी अब उम्‍मीद है कि इस जांच में कुछ बड़ा कारण निकलकर सामने आ सकता है। वहीं अब देखना होगा कि जो हत्‍यारोपित हैं वहीं कातिल बताए जाते हैं या कुछ और भी इसमें शामिल मिल सकता है। बता दें कि 23 अगस्‍त को सोनाली फोगाट की गोवा के एक कर्लीज क्‍लब में मौत हो गई थी। उनके साथ उनके पीए सुधीर सांगवान व उसका दोस्‍त सुखविंदर भी था। सुधीर ने शुरुआत में सोनाली की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया मगर जब सोनाली के स्‍वजनों ने इस मामले में इंट्री की तो मामला कुछ और ही निकलकर सामने आया।

 

 

मौत वाली रात सोनाली ने अपनी बहन रुकेश को फोन किया था और कहा था कि मुझे कुछ अच्‍छा नहीं लग रहा। मेरे साथ कुछ गलत हुआ है। मैं आकर सारी बात बताती हूं। मेरी तबीयत भी खराब लग रही है। जैसे मेरे खाने में कुछ गड़बड़ है। इसके कुछ देर बाद अपनी मां को भी फोन किया था। जब ये बातें सामने आई तो सोनाली का जीजा, भाई गोवा पहुंचे। वहां जाकर सुधीर पर हत्‍या करने का आरोप लगाया। गोवा पुलिस ने पोस्‍टमार्टम करवाया और सुधीर व सुखविंदर पर हत्‍या का केस दर्ज किया। सोनाली की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चोट के निशान मिले थे। सुधीर और सुखविंद को तभी से गोवा पुलिस ने रिमांड पर लिया हुआ है।

 

 

पुलिस रिमांड में सुधीर सांगवान ने बताया कि हमने सोनाली की मौत  वाली रात पार्टी की थी। सुखविंदर एक ड्रग्‍स खरीदकर लाया था। यह ड्रग्‍स पानी में मिलाकर दी गई थी। सोनाली की तबीयत बिगड़ गई थी और वह बेहोश हो गई। इस बयान के सामने आने के बाद पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया और ड्रग्‍स उपलब्‍ध करवाने वाले तस्‍कर समेत होटल के केयर टेकर को गिरफ्तार कर लिया। कर्लीज क्‍लब के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद गोवा पुलिस की एक टीम हरियाणा भी पहुंची, जो करीब तीन दिन हरियाणा में रहने के बाद वापस गोवा लौटी। सोनाली के स्‍वजन लगातार सीबीआइ जांच की मांग करते आ रहे थे इस पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने भी गोवा के सीएम से बात की और एक पत्र लिखा। करीब एक सप्‍ताह पहले ही गोवा के सीएम ने सीबीआइ जांच के आदेश दे दिए।

 

NEWS SOURCE : jagran

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.