आईएपी ने किया स्वास्थ्य जागरूकता के लिए वाॅकथान का आयोजन

गुरुग्राम : यह सही कहा गया है कि स्वास्थ्य ही इंसान की सबसे बड़ी पूंजी है, स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। इसलिए इंसान का स्वस्थ रहना सबसे ज्यादा जरूरी होता है आजकल के व्यस्त जीवन में सभी लोग किसी ना किसी तरह के तनाव से ग्रस्त है इस तनाव को दूर करने के लिए व्यायाम,सैर और अच्छा खान पान बहुत जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए आज इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट हरियाणा शाखा ने वाकॅथन का आयोजन सी के बिरला हॉस्पिटल के सहयोग से किया।

 

इस वाकॅथन में करीब 200 फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टरों, बच्चों बूढ़ों, महिलाओं व हर वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया। इस वाकॅथन का शुभारंभ आईएपी हरियाणा प्रेसिडेंट डॉक्टर उदय यादव व डॉ राजेश पाल ने झंडा दिखाकर किया, इस अवसर पर डॉ उदय यादव ने बताया कि विश्व फिजियोथैरेपी दिवस पर वाकॅथन के आयोजन का मकसद लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना है, आजकल काम में व्यस्तता के चलते लोगों के पास कसरत करने का समय नहीं बचता है, उसी के चलते शरीर में बहुत सारी बीमारियां घर कर लेती है , इन बीमारियों से बचने के लिए आईएपी हरियाणा समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करता रहता है और हमेशा की तरह इस बार भी लोगों ने इस आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

 

डॉ कपिल मागो (ज्वाइंट सेक्रेट्री)ने अनुसार यह वाकॅथन सुबह 5:30 बजे सीके बिरला हॉस्पिटल से शुरू होकर गुरुग्राम यूनिवर्सिटी से होते हुए वापस सीके बिरला हॉस्पिटल में समाप्त हुआ । इस आयोजन ट्रैफिक पुलिस व आईएपी वालंटियर की मदद से सारी कोरोना प्रोटोकॉल के साथ पूरा किया गया। इस मौके पर डॉ राकेश यादव एग्जीक्यूटिव कमेटी मेंबर आईएपी हरियाणा ने बताया की वह माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट को इसी तरह आगे बढ़ाते रहेंगे और लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते रहेंगे। डॉ हिमांशु शेखर जॉइंट सेक्रेटरी ने बताया की बुद्धि के सही विकास के लिए स्वस्थ शरीर का होना आवश्यक है। इस मौके पर डॉ अनिल कौशिक डॉ विनोद, डॉ शरद गोयल ( खजांची) डॉ सुमित बालियान, डॉ सचिन अरोड़ा, डॉ आशीष श्रीवास्तव, डॉ मनोज यादव, डॉ पारुल शर्मा डॉ श्वेता शर्मा, डॉ गेयता श्रीवास्तव, डॉ ऋतु जाटव, डॉ अंबुज डॉ अरुण, डॉ प्रवीण, डॉ बीएल चौधरी, डॉ विपिन तोमर, डॉ अमित, डॉ निधि, डॉ विक्रम बंसल, वनीता ,सदफ , डॉ अरबाब, डॉ सुखविंदर आदि गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया।

 

 

डॉ उदय यादव प्रेसिडेंट
इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट हरियाणा
9990698999

Leave A Reply

Your email address will not be published.