सबका जानना जरूरी: SBI ने दी एक और बड़ी खुशखबरी, मार्च तक म‍िलेगी बैंक की यह सुव‍िधा

IMAGES SOURCE : GOOGLE

State Bank of India: अगर आपका बैंक अकाउंट स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) में है और आप सीन‍ियर स‍िटीजन हैं तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, एसबीआई (SBI) की तरफ से सीनियर सिटीजन को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ज्यादा रिटर्न द‍िया जा रहा है. एसबीआई (SBI) ने एक बार फ‍िर सीनियर सिटीजन के लिए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम को बढ़ाया है.

 

बेहतर र‍िस्‍पांस पर बैंक ने फ‍िर बढ़ाई स्‍कीम
पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के देश के सबसे बड़े लेंडर बैंक एसबीआई (SBI) की तरफ से वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों के ल‍िए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट प्‍लान ‘SBI Wecare’ को 31 मार्च 2023 तक बढ़ाने की घोषणा की है. एसबीआई (SBI) की तरफ से इसकी शुरुआत सितंबर 2020 में की गई थी. इसको सीन‍ियर स‍िटीजन की तरफ से अच्‍छा र‍िस्‍पांस म‍िला, ज‍िसके बाद अब बैंक की तरफ से इसे फ‍िर से बढ़ा द‍िया गया है.

 

 

30 बेसिस प्वाइंट का अत‍िर‍िक्‍त ब्‍याज
आपको बता दें एसबीआई (SBI) की सीनियर सिटीजन वाली स्पेशल एफडी स्कीम ‘SBI Wecare’ में पांच साल या उससे ज्यादा की एफडी पर 30 बेसिस प्वाइंट का अत‍िर‍िक्‍त ब्‍याज म‍िलता है. बैंक की तरफ से 5 साल की एफडी करने पर 5.65 प्रत‍िशत का ब्‍याज द‍िया जाता है. लेकिन स्पेशल स्कीम के तहत वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों को पांच साल के ल‍िए एफडी करने पर 6.45 प्रत‍िशत का ब्याज द‍िया जाता है.

 

 

एसबीआई के एफडी रेट
एसबीआई (SBI) की तरफ से 7 दिन से लेकर 10 साल तक की दो करोड़ रुपये तक के एफडी पर ब्याज दर को 15 बेसिस प्वाइंट बढ़ाया गया है. बढ़ी हुईं दरें 13 अगस्त से लागू कर दी गई हैं. एसबीआई (SBI) सामान्य नागरिकों को एफडी पर 2.90 प्रत‍िशत से लेकर 5.65 प्रत‍िशत तक ब्याज देगा. सीन‍ियर स‍िटीजन के लिए की गई एफडी पर बैंक 3.40 प्रत‍िशत से 6.45 प्रत‍िशत तक ब्याज द‍िया जाएगा l

 

NEWS SOURCE : zeenews

Leave A Reply

Your email address will not be published.