मिलेगी कंफर्म सीट! दिवाली-छठ पर घर जाने वालों की बल्ले-बल्ले, रेलवे ने बनाया खास प्लान

IMAGES SOURCE : google

Indian Railways: इस बार दिवाली या छठ पर अगर आप भी ट्रेन से घर जाने का प्लान बना रहे हैं तो रेलवे ने खास प्लान बनाया है. बता दें त्योहारी सीजन (Festive Special Trains) में भीड़ के चलते लोगों को ट्रेन में सीट नहीं मिल पाती है, लेकिन अब आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. इस बार त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे ने पैसेंजर्स के लिए खास ऐलान किया है.

 

 

चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें
आपको बता दें इस बार रेलवे की ओर से 179 जोड़ी फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है. ये ट्रेनें 2269 फेरे लगाएंगी, जिसमें यात्रियों को आसानी से कंफर्म सीट मिल जाएगी.

 

रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन
रेलवे मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, इस त्योहारी सीजन पर रेलवे 179 फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों को चला रही है. वहीं दिल्ली-पटना, दिल्ली-भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा आदि रेल मार्गों पर देश भर के प्रमुख स्थलों को जोड़ने के लिए विशेष ट्रेनों की योजना बनाई गई है.

 

 

ऐप से या ऑफिशियल वेबसाइट से कराएं बुकिंग
रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, ये फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें रेलवे अलग-अलग रूट्स पर चलाएगा. यात्री इन विशेष ट्रेनों को एनटीईएस ऐप या आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं.

 

 

मिलेंगी कई तरह की सुविधाएं
इसके अलावा इस बार दिवाली पर रेलवे यात्रियों को “मे आई हेल्प यू” की सुविधा भी दे रहा है, जिसके तहत आप कोई भी परेशानी होने पर मदद ले सकते हैं. साथ ही स्टेशनों पर मेडिकल की सुविधा भी मिलेगी.

 

NEWS SOURCE : zeenews

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.