Self Add

क्यूआरजी हस्पताल को के बारे मे सरकार को काफी समय से जगाने की कोशिश कर रहा हूँ लेकिन कोई कार्यवाही नही की गई : विधायक नीरज शर्मा

फरीदाबाद : एन.आई.टी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने कल दशहरे  क्यू.आर.जी हस्पताल सै-16 फरीदाबाद में सीवर सफाई करने वाले 4 व्यक्तिाओं की मृत्यु को लेकर मुख्यमंत्री हरियाणा को लिखा पत्र। विधायक नीरज शर्मा ने मुख्यमंत्री एंव अन्य अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा की विधानसभा सत्र के दौरान अतारांकित प्रश्न सख्या 187 के द्धारा श्री अनिल विज जी, स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा सरकार से पूछा गया था की क्या क्यू.आर.जी. अस्पताल सै-16 फरीदाबाद सरकार के नियमों के अनुसार सभी नियमों और कानूनों को पूरा करता है तथा क्या उक्त हस्पताल को सरकार द्धारा अनुपालना प्रमाण पत्र तथा व्यवसाय प्रमाणा पत्र जारी किया गया है तथा इसका ब्यौरा क्या है। जिसपर श्री अनिल विज जी, स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा सरकार ने इस महान सदन को बताया गया था की क और ख हां श्रीमान जी, जबकि मेरे उक्त हस्पताल का ब्यौरा मांग गया था जोकि उपलब्ध नही करवाया गया। यह मामला सदन की अवेहलना का भी बनता है परन्तु बडे दुख के साथ कहना पड रहा है कि सरकार में कुछ भष्टाचारी इस हस्पताल को अवैध कार्य करने को स्पोर्ट करते है सदन को गुमराह करते है जिससे की ऐसे दर्दनाक हादसें होते है।

 

 

इसके साथ-2 विधायक नीरज शर्मा ने बताया की उनके कार्यालय के पत्र क्रमांक FBD/21-22/169 दिनांक 03/04/2021 जोकि सचिव हरियाणा विधानसभा को प्रेषित किया गया था उसके द्धारा उक्त हस्पताल का ब्यौरा उपलब्ध करवाने बारे कहा गया था, जिसपर सचिव हरियाणा विधानसभा के कार्यालय के पत्र क्रमांक With/Session/2021/22399 दिनांक 02 सितंबर 2021 के द्धारा जो क्यू.आर.जी हस्पताल बारे एक नोट उपलब्ध करवाया गया है जिसपर किसी अधिकारी के हस्ताक्षर नही है तथा जो अनुपालना प्रमाण पत्र तथा व्यवसाय प्रमाणा उपलब्घ करवाया गया है वह विवेकानंन्द अश्राम सोसायटी का है जबकि मेरे द्धारा क्यू.आर.जी. अस्पताल सै-16 फरीदाबाद का मांगा गया था एंव जो अनुपालना प्रमाण पत्र तथा व्यवसाय प्रमाणा उपलब्ध करवाया गया है वह 2009 का जबकि 2009 में क्यू.आर.जी हस्पताल था ही नही। विधायक नीरज शर्मा ने पुनः सवाल सख्ंया 18 पूछा तो उसमें भी सवाल को गोल मोल धूमा दिया गया है इसमें भी बताया गया है कि अनुपालना प्रमाण पत्र तथा व्यवसाय प्रमाणा पत्र विवेकानंन्द अश्राम सोसायटी का है जबकि मेरे द्धारा क्यू.आर.जी. अस्पताल सै-16 फरीदाबाद का मांगा गया था। बार-2 सवाल को धुमाया जा रहा है क्योकि क्यू.आर.जी. अस्पताल के पास अपना अनुपालना प्रमाण पत्र तथा व्यवसाय प्रमाणा पत्र है ही नही। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मैं इस हस्पताल के बारे मंेे सरकार को काफी समय से जगाने की कोशिश कर रहा हूँ लेकिन कोई कार्यवाही नही की गई क्या सरकार इससे भी बडे हादसे का इंतजार कर रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea