टीवी पर भी चलता है सिक्का, कभी होटल में काम करती थीं मोनालिसा, आज भोजपुरी इंडस्ट्री की हैं सुपरस्टार

IMAGES SOURCE : GOOGLE

अगर कभी कोई आपसे टीवी की किसी ‘डायन’ का जिक्र करे तो आपके जेहन में कोई डरावना चेहरा आ जाएगा. लेकिन कोई आपसे कहे की एक बेहद ही खूबसूरत डायन की नजर आप पर है तो आपको कैसा लगेगा? अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है और हम ये सवाल आपसे क्यों कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि ‘डायन’ के रोल से हिंदुस्तान के घर-घर में पहचानी जानी वाली भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा का आज जन्मदिन है. मशहूर अदाकारा मोनालिसा अपनी एक्टिंग से दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हैं. मोनालिसा ने न सिर्फ भोजपुरी बल्कि हिंदी, बंगाली, ओड़िया, तमिल, कन्नड़ और तेलुगू सिनेमा में भी अपनी अदाकारी का जादू बिखेरा है. 21 नवंबर को मोनालिसा का जन्मदिन है तो आज हम आपको इनके बारे में कुछ खास बातें बता रहे हैं…

 

मोनालिसा का असली नाम

भोजपुरी अपनी एक्टिंग के दम पर आज उस मुकाम पर खड़ी हैं, जिसकी वह हकदार हैं. उन्होंने फिल्मों से लेकर टीवी सीरियल में शानदार काम किया है. जिस एक्ट्रेस को आप मोनालिसा के नाम से जानते हैं, वह उनका असली नाम नहीं है. उनका असली नाम ‘अंतरा बिस्वास’है. मोना का जन्म एक बंगाली परिवार में जन्म लिया है और उन्होंने कोलकाता से ही अपनी पढ़ाई पूरी की है.

 

होटल में काम करती थीं मोनालिसा

जब मोनालिसा केवल 16 साल की थीं, तभी उन्होंने जॉब करना शुरू कर दिया था और वह एक रेस्टोरेंट में काम करती थीं. कुछ समय तक होटलों में रिसेप्शनिस्ट का काम करने के बाद पहली बार मोना को ओड़िया वीडियो में देखा गया. इसके बाद उन्होंने कुछ बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया.

 

ऐसे मिली मोनालिसा को पहचान

कम बजट की फिल्मों में अभिनय कर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली मोनालिसा ने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया और उन्हें असली पहचान भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से ही मिली. यहां उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर पहचान बनाई. बता दें कि भोजपुरी में मोनालिसा ने 125 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

 

भोजपुरी सिनेमा की खूबसूरत एक्ट्रेस

इस बार मोनालिसा अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं और भोजपुरी सिनेमा में आज भी सबसे ज्यादा उनके काम की डिमांड होती है.मोनालिसा हिंदी टेलीविजन के सबसे चर्चित शो बिग बॉस के सीजन 10 में भी नजर आ चुकी हैं. यहां से भी उन्हें हिंदी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाबी हासिल हुआ. वहीं, इस आर्टिकल की शुरुआत में हमने छोटे पर्दे की खूबसूरत ‘डायन’ वाली बात स्टार प्लस के सबसे फेमस सीरियल ‘नजर’में उनके निभाए गए मोहना नाम की डायन के किरदार को लेकर कही है. इस शो के जरिए मोनालिसा ने खूब सुर्खियां बटोरीं.
NEWS SOURCE : ndtv
You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.