Self Add

20 साल के हो गए हैं तो कर दीजिए अप्लाई, इंडियन आर्मी में निकली हैं नौकरी

IMAGES SOURCE: GOOGLE

​Indian Army Vacancy 2022: इंडियन आर्मी में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. सेना में  टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC-137) के लिए आवेदन मांगे गए हैं. यह आवेदन जुलाई 2023 के लिए ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए हैं. इन पदों के लिए यदि आप आवदेन करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 40 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों के लिए 15 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

 

 

आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु एक जुलाई 2023 तक 20 से 27 साल तक होनी चाहिए. कैंडिडेट्स का जन्म दो जुलाई 1996 और एक जुलाई 2003 के बीच हुआ है, दोनों तारीख शामिल हैं.  जिन उम्मीदवारों ने अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर में हैं, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं. सभी फाइनल ईयर के उम्मीदवार जिनकी फाइनल ईयर/ फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा 01 जुलाई 2023 के बाद निर्धारित की जाएगी, वे इस कोर्स के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं. इंडियन आर्मी अभियान के लिए भारतीय नागरिक के अलावा नेपाल व भारतीय मूल के वह नागरिक जो पाकिस्तान, वर्मा, श्रीलंका और केन्या, युगांडा के पूर्वी अफ्रीकी देशों, संयुक्त गणराज्य तंजानिया, जाम्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम में माइग्रेट हो गए हैं और भारत में स्थायी रूप से बसना चाहते हैं आवेदन कर सकते हैं.

 

 

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि केवल इंजीनियरिंग स्ट्रीम और उनके संबंधित समकक्ष स्ट्रीम, स्वीकार किए जाएंगे. किसी अन्य इंजीनियरिंग स्ट्रीम में डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं. डिग्री मार्कशीट पर दिए गए इंजीनियरिंग स्ट्रीम के नाम और उम्मीदवार द्वारा अपने ऑनलाइन आवेदन में पेश किए गए नाम के बीच किसी भी वेरिएशन के बाद आवेदन रद्द कर दिया जाएगा.

 

 

NEWS SOURCE: zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea