Self Add

सरपंच गिरफ्तार हरियाणा के इस जिले में शपथ लेते ही, यहाँ जानिए पूरी डिटेल्स

IMAGES SOURCE : chopaltv

हरियाणा के अन्य जिलों की तरह शनिवार को कैथल में भी हाल ही में चुने गए पंचायत के जन प्रतिनिधियों को पद की शपथ दिलाई गई। इस दौरान गांव जुलानी खेड़ा के सरपंच नरेंद्र को शपथ लेने के तुरंत बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 2 नवंबर और इसके बाद हुई हिंसा में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने गांव में हुई चुनावी हिंसा के मामले में 3 केस दर्ज कर रखे हैं।

 

 

कैथल में शनिवार को जींद रोड स्थित पंचायत भवन में पंचायत समिति के सदस्यों के शपथ ग्रहण का समारोह हुआ। गांव स्तर पर भी पंच-सरपंचों को शपथ दिलाई गई। गांव जुलानी खेड़ा के सरपंच नरेंद्र ने भी अन्य चुने हुए जन प्रतिनिधियों के साथ पद की शपथ ग्रहण की। पंचायत भवन के कार्यालय में सरपंच नरेंद्र को पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि गत 2 नवम्बर को हुए सरपंच पद के चुनाव के लिए मतदान के दिन गांव जुलानी खेड़ा में वोट डालने को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद सरपंच के खिलाफ कलायत थाना में तीन मामले दर्ज हुए थे। इसके बाद से ही सरपंच पुलिस की गिरफ्त से बाहर था।

 

 

जुलानी खेड़ा में चुनाव को लेकर हुई रंजिश में अब तक 7 केस दर्ज हो चुके हैं। दर्ज हुए नए केस में नव नियुक्त सरपंच नरेंद्र समेत 15 नामजद और 15 से 20 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत व दूसरे मामले में एक महिला की शिकायत पर 5 नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है नवनियुक्त सरपंच नरेंद्र व कुछ अन्य लोगों ने 20 नवंबर को कार्यकर्ता भोज किया था। शाम साढ़े 7 बजे डीजे बजाते हुए उसके दादा सुरता को गाली देने लगे। उन्होंने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उसके घर में उस पर व ईंट पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। उन्होंने बताया कि गांव के ही एक अन्य मामले में महिला ने आरोप लगाया कि गांव में जब पंचायत चुनाव हुए तो उन्होंने सरपंच से दूसरे पक्ष को वोट दिए थे।

 

 

डीएसपी सज्जन कुमार ने बताया कि विरेंद्र की शिकायत पर सरपंच नरेंद्र सहित जगदीश, राममेहर, साहिल, जोगिंद्र, कुलदीप, राजबीर, अमन, कुलदीप, ईश्वर, संदीप, जोगिंद्र, जयपाल, मंदीप, मंजीत व 15 से 20 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं ने मामला दर्ज किया है। वहीं दूसरी महिला की शिकायत पर दिनेश, विकाश, विक्रम, तेजबीर व रिंकू के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। पुलिस ने अब सरपंच नरेंद्र को शपथ लेने के तुरंत बाद ही गिरफ्तार किया।

 

NEWS SOURCE : chopaltv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea