Self Add

गाँवों का विकास बिना भेदभाव करें : कृष्णपाल गुर्जर

IMAGES SOURCE : GOOGLE

2014 से पहले पंचायत चुनावों में जीतकर आए सरपंचों को ग्रांट के लिए नेताओं के चक्कर काटने पड़ते थे और अपने लोगों को ही पैसा मिलता था परन्तु अब ऐसा नहीं है, मोदी ने क़ानून बनाकर पहली बार यह तय कर दिया कि देश की तमाम पंचायतों को आबादी के अनुसार तय ग्रांट सीधी ग्राम पंचायत के खाते में पहुँचेगी । 2014 के बाद मोदी मनोहर के नेतृत्व में सही मायनों में गाँव का विकास हुआ है केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भाजपा ज़िला कार्यालय अटल कमल पर भारतीय जनता पार्टी फ़रीदाबाद द्वारा पंचायत चुनाव में नव निर्वाचित ज़िला परिषद, ब्लॉक समिति और सरपंचों के अभिनन्दन समारोह में यह कहा ।

 

 

भारतीय जनता पार्टी,जिला फरीदाबाद द्वारा आयोजित अभिनन्दन कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर,भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा,विधायक राजेश नागर, नरेन्द्र गुप्ता, ज़िला महामंत्री मूलचंद मित्तल और आर एन सिंह ने पंचायत चुनाव में नव निर्वाचित ज़िला परिषद और ब्लॉक समिति के सदस्यों और सरपंच व पंचों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत व अभिनन्दन किया और जीत की बधाई दी । इस अवसर पर फ़रीदाबाद के कई गाँवों के नव निर्वाचित सरपंचों व सदस्यों ख़लील, सलाउद्दीन, अयूब, सरोज, आज़ाद, अवतार आदि ने भारतीय जनता पार्टी की रीति और नीति में आस्था जताते हुए भाजपा ज्वाइन की ।

 

 

ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने उनको पटका पहनाकर और पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका पार्टी में स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता दिलवाई । केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सभी नव निर्वाचित सरपंचों, ब्लाक समिति के सदस्यों और जिला परिषद के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के स्पष्ट आदेश थे कि गाँव का हर व्यक्ति बिना दबाव में आए आज़ादी से अपना मत डाल सके और मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश भर में चुनाव निष्पक्ष तरीक़े से सम्पन्न हुआ और लोगों ने बिना बाहरी दबाव में आये अपने मत का प्रयोग कर छोटी और महत्वपूर्ण सरकार चुनी ।

गुर्जर ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश और हरियाणा प्रदेश में गांवों में विकास के कार्य निरन्तर हो रहे हैं और बिना भेदभाव के गांवों का विकास कराया जा रहा है । पहली बार देश में मोदी ने गरीब के ईलाज के लिए सोचा और आज फरीदाबाद के पांच लाख से ज्यादा लोग आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख तक के निशुल्क ईलाज का लाभ प्राप्त कर सकते हैं । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहली बार BCA के लिए सीट आरक्षित की और जिसका असर इस चुनाव में दिखाई दिया । 14 सरपंच BCA के कोटे से चुनाव जीतकर आए हैं । गुर्जर ने कहा कि अगले आने वाले 2 सालों में गाँवों का चहुँमुखी विकास करना है और इसके लिए धन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी I जो सरकार बिना भेदभाव के काम करती है वही सही मायने में जनता की सरकार है, इसलिए आपसी भाईचारा और मेल मिलाप क़ायम रख बड़े मन से सबके लिए विकास कार्य करने हैं ।

 

 

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने भी सभी नव निर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्यों, सरपंचों, ब्लाक समिति के सदस्यों और जिला परिषद के पार्षदों को बधाई दी और उनका स्वागत,अभिनन्दन किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच और कुशल नेतृत्व में देश हर मोर्चे पर आगे बढ़ रहा है । मोदी मनोहर के कुशल नेतृत्व में अंत्योदय के मूल मंत्र पर चल देश व प्रदेश की केन्द्र सरकार देश के गरीब, किसान,मजदूर,युवा,महिला और पिछड़ों को सशक्त करने का कार्य कर रही है । गोपाल शर्मा ने कहा कि सभी प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पिछले आठ सालों में गांवों का चंहुमुखी विकास हुआ है । ज़िला अध्यक्ष ने कहा कि गांवों की नई सरकार चुने जाने के बाद गाँवो में विकास की रफ़्तार तेज होगी । उन्होंने सभी नवनिर्वाचित पार्षदों, ब्लाक समिति के सदस्यों और ग्राम पंचायत के सदस्यों से गांवों के समुचित विकास की बात कही ताकि गांवों का जल्द विकास हो और ग्रामवासियों को अधिक से अधिक सुविधा मिलें । विधायक राजेश नागर और नरेन्द्र गुप्ता ने भी सभी नव निर्वाचित सदस्यों और सरपंचों को बधाई दी और गाँवों का चहुँमुखी विकास करने की बात कही ।

 

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष बिजेन्द्र नेहरा,संजीव भाटी,लख्मीचंद भारद्वाज,पंकज रामपाल,जिला कोषाध्यक्ष राजन मुथरेजा,किसान मोर्चा प्रभारी वजीर सिंह डागर,किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष सुखबीर मलेरना,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष राजबाला सरधाना,जिला मिडिया प्रभारी,भाजपा विनोद गुप्ता,जिला आईटी संयोजक अमित मिश्रा,सह संयोजक हिमांशु मिश्रा,भाजयुमो जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला,योगेश तेवतिया,आदर्श यादव,अल्का भाटिया,अजीत नम्बरदार आदि उपस्तिथ रहे ।

 

NEWS SOURCE : voiceoffaridabad

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea