अब की शादी, इंटरव्यू के दौरान बॉस को ही दिल दे बैठी लड़की!

IMAGES SOURCE : GOOGLE

जब दो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं तो उन्हें एक-दूसरे की हर खूबी और खामी से भी प्यार हो जाता है. दोनों को एक-दूसरे का साथ इतना अच्छा लगता है कि वो लोग दुनिया और उसकी परवाह करना भूल जाते हैं और एक-दूसरे में खो जाते हैं. हमारे सामने हर रोज ना जाने ऐसी ही कितनी प्रेम कहानियां आती हैं लेकिन कुछ प्रेम कहानी इतनी अलग होती हैं कि वो लोगों को काफी पसंद आती हैं.  ऐसी ही एक कहानी है ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में रहने वाली 29 साल की सुसैन एलिंग की जिन्हें एक फिल नाम के शख्स से इतना प्यार हुआ कि उन्होंने उस शख्स की दिव्यांगता को भी नजरअंदाज कर दिया और दोनों ने शादी कर ली.

 

ये है सुसैन और फिल की प्रेम कहानी

सुसैन एलिंग अपनी कहानी बताते हुए कहती हैं, ”मैं हायर एजुकेशन के लिए 2015 में केन्या से ऑस्ट्रेलिया आई थी. ग्रेजुएशन के बाद मैं एक अच्छी नौकरी पाने की कोशिश कर रही थी क्योंकि इसी वजह से मैं यहां आई थी. मैं नौकरी के लिए पूरी कोशिश कर रही थई. एक दिन मैंने दिव्यांग लोगों के लिए काम करने वाली संस्था में नौकरी के लिए इंटरव्यू दिया. तीन लोग मेरा इंटरव्यू ले रहे थे. इंटरव्यू अच्छा गया और उन्होंने मुझसे वीकेंड से पहले संपर्क करने के लिए कहा.”

फिल के ईमेल से हैरान थीं

सुसैन ने कहा कि कुछ दिन बाद रविवार को मैंने इस उम्मीद में अपना कंप्यूटर खोला कि शायद मुझे कंपनी से कोई ईमेल आया हो. मैं थोड़ी कन्फ्यूज भी थी कि कंपनी वाले वीकेंड पर मेल क्यों करेंगे? खैर मैंने फिर भी मेल चेक किया और देखा कि एक मेल आया है जिसमें लिखा था ”हैलो, मुझे आशा है कि ईमेल आपको मिल गई होगी. मैं फिल हूं जो आपके इंटरव्यू के दौरान व्हीलचेयर पर बैठा था. मुझे लगा कि हमारा एक कनेक्शन है. मुझे आशा है कि ये आपको ठेस नहीं पहुंचाएगा लेकिन मुझे अच्छा लगेगा अगर मैं आपके बारे में और जान सकूं.”

वो बताती हैं, ”मैं थोड़ी हैरान थी और ईमानदारी से कहूं तो मैं इंटरव्यू के दौरान इतनी नर्वस थी कि मैंने ये भी ध्यान नहीं दिया कि इंटरव्यू ले रहा एक शख्स व्हीलचेयर पर है.आखिरकार मुझे नौकरी मिल गई. फिल और मेरे बीच ईमेल और टेक्स्ट पर बात होने लगी और जॉब के कुछ हफ्तों बाद हम एक कॉफी डेट पर मिले. फिल ने मुझे बताया कि उसे मस्कुलर डिस्ट्रॉफी नाम की बीमारी है जिसे बेथलेम मायोपैथी के नाम से जाना जाता है. इससे मुझे फर्क नहीं पड़ा लेकिन मैंने महसूस किया कि आसपास बैठे लोग हमें देख रहे हैं.”

 

जब हम कॉफी डेट पर जाने लगे

सुसैन आगे कहती हैं, ”इस दौरान फिल ने मुझसे कहा कि कोई बात नहीं, ऐसा बहुत बार होता है. मुझे ये जानकार काफी दुख हुआ कि फिल अभी तक अकेले हैं. फिल ने मुझे कभी शर्मिंदा नहीं होने दिया लेकिन मुझे पता था कि लोग हमें देखकर क्या सोचेंगे. मुझे ये भी लगा कि लोग सोच रहे होंगे कि शायद मेरा काम उनके साथ रहना और उनकी देखभाल करना है और मुझे इस बात से नफरत थी. हम कॉफी पीने वाले और क्या एक-दूसरे को जानने वाले सिर्फ दो लोग नहीं हो सकते?”

सुसैन फिल के बारे में बताती हैं कि वो बेहद खुशमिजाज थे. मुझे उनकी ख्याल रखने वाला और दयालु नेचर बहुत पसंद आया. जैसे-जैसे समय बीतता गया, हम करीब आते गए. मैं उनके परिवार से भी मिली. लोगों का अजीब नजरों से हमें देखना मुझे हमेशा परेशान करता था, खासकर जब हम बाहर कॉफी पर या लंच करने जाते थे. मैं कहती थी कि क्या होगा अगर लोगों ने मेरा विडियो बना लिया और मुझे ऑनलाइन ट्रोल किया मैं आपकी केयरटेकर हूं और आपका खाना खा रही हूं. इस पर वो कहते हैं कि चिंता मत करो, मैं तुम्हारी तरफ हूं.

बेहद खास और अनोखे अंदाज में फिल ने किया प्रपोज

उन्होंने आगे कहा, ”चार महीनों की मुलाकात के बाद एक दिन मैं फिल के घर में उनके परिवार के साथ थी. फिल ने मेरे लिए मेरा पसंदीदा संगीत बजाया हुआ था और मैं कमरे के बीच में डांस कर रही थी. अचानकर फिल बोलने लगे कि संगीत बंद करो. मैंने बंद कर दिया और उनसे पूछा कि सब ठीक है. उन्होंने सिर हिलाया और फिर घबराहट भरी मुस्कुराहट में कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि मेरा उच्चारण गलत ना हो. उसके बाद उन्होंने मेरे इलाके में बोली जाने वाली स्वाहिली भाषा में कहा कि मैं तुमसे प्यार करता हूं.” फिल ने अपने प्यार का इजहार करते हुए कहा, सुबह जागने के बाद और रात को सोने से पहले वो मेरे बारे में सोचते हैं. उन्होंने फिर फिर क्या तुम मेरी पत्नी बनोगी. मैंने पूछा कि आप मुझे क्यों चाहते हो तो उन्होंने कहा कि अद्भुत हो. मैं हमेशा से 30 साल की उम्र से पहले प्यार पा लेना चाहता था और मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि तुम मेरी जिंदगी में आ गई हो.”

फिल का परिवार बहुत खुश हुआ और हमें गले लगाने लगा. हम सभी ने मेरे माता-पिता के साथ जूम कॉल पर बात की और वो भी हमारी इस खुशी में शामिल हुए और उन्होंने पूरे दिल से हमें सपोर्ट किया. अफसोस की बात है कि हर कोई इससे सहमत नहीं था और जब मैंने उन्हें अपनी इस रिश्ते की खबर सुनाई तो कई दोस्त मुझसे दूर हो गए. एक ने मुझसे कहा कि मैं कुछ और बेहतर कर सकती हूं. मैं हैरान थी कि इससे बेहतर क्या हो सकता है कि मुझे कोई ऐसा शख्स मिला है जो मुझे इस दुनिया में सबसे खास महसूस कराता है और मुझसे बेहद प्यार करता है. मैं उन्हें बताया कि मैं उनके लिए कितनी खास हूं और वो मुझसे बहुत प्यार करते हैं.

 

 

दोस्तों और परिवार के बीच हम शादी के बंधन में बंध गए

हमने जनवरी 2018 में अपने दोस्तों और परिवारों की मौजूदगी में एक खूबसूरत गार्डन में शादी की जिसका मैंने हमेशा सपना देखा था. हमने हमारी शादी का विडियो भी हमारे यूट्यूब चैनल्स ‘सूजी एलिंग-ऑस्ट्रेलिया’ और ‘फिलगुड प्रोडक्शंस’ पर शेयर किया है.  इसके अलावा हम अपनी डेली लाइफ के विडियो भी यूट्यूब पर अपने प्रशंसकों के बीच शेयर करते हैं. ज्यादातर लोग हमें बहुत सपोर्ट करते हैं लेकिन कुछ मुझे लालची भी कहते हैं. ऐसी चीजें दुख देती हैं लेकिन मेरे पास मेरा एक प्यारा पति है. मैं बहुत आभारी हूं कि फिल ने मुझे मेरी इंटरव्यू के बाद वो ईमेल भेजा. हर दिन हम और करीब हो रहे हैं और मैं पहले से कहीं ज्यादा खुश हूं.

NEWS SOURCE : aajtak

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.