Self Add

3 दिन में मिली नई जॉब, सैलरी भी लाजवाब, क्या किस्मत है! छंटनी में गंवाई नौकरी

IMAGES SOURCE : GOOGLE

गूगल, ट्विटर, अमेजन और माइक्रोसॉफ्ट समेत कई बड़ी टेक कंपनियों ने पिछले कुछ महीनों में हजारों लोगों को छंटनी (Layoffs News) करके नौकरियों से निकाल दिया है. हैरानी की बात है कि इनमें से कई एम्पलॉइज ऐसे थे जो वर्षों से कंपनियों के साथ काम करते आ रहे थे. कई प्रभावित कर्मचारियों ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया और बताया है कि कैसे उन्हें अचानक नौकरी छोड़ने के लिए कहा गया. हालांकि, निराशा के इस माहौल में एक महिला की कहानी हैरान करने वाली रही. उसने शेयर किया कि कैसे जॉब से निकाले जाने के 3 दिन बाद ही उसे नई नौकरी का ऑफर मिला. ट्विटर यूजर @2020LawGrad ने शेयर किया कि उसे मंगलवार को नौकरी से निकाल दिया गया था लेकिन उसे सिर्फ 3 दिन में 50 फीसदी ज्यादा सैलरी के साथ नए जॉब का प्रपोजल मिल गया. इतना ही नहीं उसे घर से काम करने के साथ-साथ कई और सुविधाएं भी मिली, जिसके बारे में उसने बताया.

 

सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव
एक अन्य ट्वीट में इस महिला ने लिखा, “यह मेरे लिए खुद की वापसी करने का एक पल है. कभी भी दूसरों की राय से निराश नहीं होना चाहिए. कई दिनों तक परेशान होने के बाद मैं यह बात कह रही हूं. सोशल मीडिया पर अपनी जॉब खोने और नई नौकरी पाने का ये अनुभव जब महिला ने शेयर किया तो यूजर्स ने इसे सराहा और इस लेडीज को बधाई देने लगे.

 

 

गूगल के बाकी कर्मचारियों को अब भी डर
उधर, गूगल में पिछले दिनों 12 हजार नौकरियों को खत्म करने के ऐलान के बाद सीईओ सुंदर पिचाई कंपनी के अन्य एम्पलॉइज से मिले. टाऊन हॉल मीटिंग में उन्होंने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान कंपनी के कई कर्मचारी परेशान दिखे और उन्होंने पिचाई से पूछा कि क्या हमारी नौकरी सुरक्षित
है? इससे पहले सीईओ सुंदर पिचाई ने छंटनी की पूरी जिम्मेदारी ली और सभी प्रभावित कर्मचारियों से माफी मांगी.

 

सुंदर पिचाई ने बताया सच!
इन कर्मचारियों में से एक ने कहा, “क्या मुझे अत्यधिक मेहनत करते रहना चाहिए? क्या इससे कोई फर्क पड़ता है?” “हम फिर कभी सुरक्षित कैसे महसूस कर सकते हैं?” Google कर्मचारी छंटनी प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं और कहा है कि यह फैसला सही नहीं था या प्रदर्शन के आधार पर नहीं लिया गया. इनका मानना ​​​​है कि छंटनी रेंडम थी और कई शीर्ष कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने के लिए कहा गया.हालांकि, टाउन हॉल मीट के दौरान सीईओ पिचाई ने इन कर्मचारियों की बातों से असहमति जताई और कहा कि छंटनी आकस्मिक नहीं थी. उन्होंने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि “कटौती बहुत ही व्यवस्थित और प्राथमिकता के आधार पर की गई थी. पिचाई ने कहा, “हमने यह सुनिश्चित करने के लिए प्रोडक्ट एरिया और कर्मचारियों के काम की कठोर समीक्षा की.

 

 

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea