Self Add

बॉडीबिल्डिंग में बनीं National Champion, दो बच्चों की मां प्रतिभा थपलियाल ने 41 साल में बनाए ऐसे डोले-शोले

IMAGES SOURCE : GOOGLE

उत्तराखंड की प्रतिभा थपलियाल (Pratibha Thapliyal) का नाम देश में काफी चर्चे में है. दो बच्चों की मां होते हुए उन्होंने 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया और सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है.

दो बच्चों की मां है प्रतिभा

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल की रहने वाली प्रतिभा के दो बेटे हैं. उनका एक बेटा 15 साल का है जो 10वीं कक्षा में पढ़ता है और दूसरा बेटा 17 साल का है जो कि 12वीं में पढ़ता है.

 

7 घंटे जिम में बिताती है प्रतिभा

प्रतिभा पहली बार पिछले साल सिक्किम में हुई बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. प्रतियोगिता में वो चौथे स्थान पर रही. प्रतिभा पहले बॉडीबिल्डर बनने के लिए सहज नहीं थी क्योंकि वो उस तरह के कपड़े नहीं पहनती थीं. जब उन्होंने पहली बार ऐसा किया तो पड़ोसियों ने ताना मारा था. लेकिन इस बीच उनके पति ने उन्हें सहयोग दिया. प्रतिभा अब एशियन और वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारी कर रही हैं. वो हर रोज लगभग 7 घंटे जिम में बिताती हैं. इसके साथ ही प्रतिभा बहुत स्ट्रिक्ट डाइट चार्ट फॉलो करती हैं. वह कड़ी मेहनत की वजह से ही मेडल जीती है.

प्रतिभा थपलियाल ने चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

वे हाल ही में मध्यप्रदेश के रतलाम में हुई 13वीं नेशनल सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है. प्रतिभा पहली बार इस चैंपियनशिप में हिस्सा ली थी. इस मेडल जीतने के बाद उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2018 में प्रतिभा का थाइरोइड लेवल बहुत ज्यादा बढ़ गया था. उस समय डॉक्टर ने उन्हें एक्सरसाइज करने की सलाह दी. प्रतिभा ने अपने पति के साथ जिम जॉइन किया और यहीं से उन्होंने फिटनेस जर्नी शुरू की. लगातार एक्सरसाइज के बाद कुछ ही महीनों में प्रतिभा ने 30 किलो वजन घटा लिया.

 

NEWS SOURCE : lalluram

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea