Self Add

देखकर भरोसा नहीं कर पा रहे लोग, नौ महीने की प्रेग्नेंट औरत कुछ ही मिनट में दौड़ लगाकर बनी ‘चैंपियन’

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Pregnant Woman Running: प्रेग्नेंसी का नौवां महीना तब होता है जब एक मां आराम करती है और जितना संभव हो उतना कम दौड़ती-भागती है ताकि बच्चे को कोई समस्या न आए और उसे कोई नुकसान न पहुंचे, लेकिन मकेना माइलर (Makenna Myler) की एक दौड़ ने यह अजूबा कर दिखाया.

 

30 वर्षीय ने कहा कि उन्हें लगातार लोगों द्वारा कहा जाता था कि उन्हें गर्भावस्था के दौरान इतना कठिन प्रशिक्षण नहीं लेना चाहिए. लेकिन उसने उन्हें झाड़ दिया. मकेना ने कहा, “मुझे लगा कि गर्भावस्था के दौरान प्रशिक्षण लेना काफी सामान्य बात है, लेकिन ऐसे बहुत से लोग सोचते हैं कि यह सामान्य नहीं है. मैं कुछ बेहतरीन धावकों को जानती हूं जो गर्भवती हो गईं और एक्टिव रहती हैं.”

 

मकेना असिक्स के लिए दौड़ती हैं और 5 किमी व 10 किमी दौड़ में प्रतिस्पर्धा करती हैं. अपने हार्ड ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने दिन में दो बार रन पूरे किए. अब अपनी दूसरी गर्भावस्था में उन्होंने 5 मिनट और 17 सेकंड में एक मील पूरा करके अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ा.

 

गर्भवती महिलाओं के लिए दौड़ना संभव है या नहीं, यह पता लगाने के लिए उन्होंने पांच मिनट और 25 सेकंड में एक मील पूरा किया. उसने एक गर्भवती महिला के लिए औसत एक मील की दूरी को कम समय में पूरा करके रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो कि रनर्स वर्ल्ड के अनुसार 10.40 मिनट है.

 

गर्भवती महिला मकेना माइलर (Makenna Myler) ने हाल ही में कैलिफोर्निया में एक ट्रैक पर पांच मिनट में एक मील दौड़कर दर्शकों को चौंका दिया. 30 वर्षीय मकेना एक पेशेवर मिडिल-डिस्टेंस की रनर हैं. उन्होंने 2020 में अपनी पहली प्रेग्नेंसी के दौरान अपने ट्रेनिंग की रूटीन को बनाए रखा.

 

मकेना माइलर (Makenna Myler) एक एथलीट हैं और उसने ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसके बारे में आम महिलाएं सोच भी नहीं सकती. नौ महीने की गर्भवती मां मकेना ने ट्रैक पर एक मील की दौड़ लगाई. उसे दौड़ते हुए देख लोग बेहद ही हैरान हैं. उन्हें रनिंग करना बेहद ही पसंद है और ऐसे वक्त में उन्होंने रनिंग करके चौंका दिया.

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea