Self Add

5 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, Central Bank of India में आई नौकरियों की बहार

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Central Bank of India Apprentice Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया(CBI) की तरफ से अपरेंटिस के पद पर बंपर भर्ती निकाली गई है । इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स सेंट्रल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बैंक इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से 5000 पद पर कैंडिडेट्स की भर्ती करेगा। वे उम्मीदवार जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें। इसके लिए आवेदन करने की लास्ट 03 अप्रैल 2023 है।

 

शैक्षिक योग्यता और एज लिमिट

जो उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। वहीं एज लिमिट की बात की जाए तो इस भर्ती के लिए 20 से 28 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

 

आवेदन शुल्क 
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा निकली गई इस भर्ती के लिए आवेदन वाले पीडब्ल्यूबीडी कैंडिडेट्स को 400 रुपये शुल्क देना होगा। एससी, एसटी और महिला कैंडिडेट्स को आवेदन के लिए 600 रुपये देने होंगे। वहीं और सभी कैंडिडेट्स को
आवेदन के लिए 800 रुपये देने होंगे।

 

सेलेक्शन प्रोसेस
चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन लिखित परीक्षा और उम्‍मीदवारों का स्थानीय भाषा का प्रमाण शामिल है। ऑनलाइन लिखित परीक्षा में 4 विषय होंगे। मात्रात्मक गणना, सामान्य अंग्रेजी, रीज़निंग एप्टीट्यूड और कंप्यूटर नॉलेज। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट से नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

 

 

NEWS SOURCE : indiatv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea