Self Add

बस होनी चाहिए ये योग्यता, होगी अच्छी सैलरी, कृषि मंत्रालय में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस: ASRB Recruitment 2023

IMAGES SOURCE : GOOGLE

ASRB Recruitment 2023: कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल (ASRB) ने सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (SMS) (T-6), और सीनियर तकनीकी अधिकारी (STO) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए ASRB ने 195 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए 22 मार्च 2023 से कृषि वैज्ञानिक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं और ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 10 अप्रैल 2023 तक चलेगी. उम्मीदवार जो भी ASRB के तहत कृषि मंत्रालय (Ministry of Agriculture) में एग्रीकचरल साइंटिस्ट की नौकरी (Sarkari Naukri) पाना चाहते हैं, तो वे ASRB की आधिकारिक वेबसाइट asrb.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

 

ASRB Recruitment 2023 के लिए पदों की संख्या
ASRB भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (SMS) (T-6) के लिए कुल 195 रिक्तियां हैं, और सीनियर तकनीकी अधिकारी (STO) पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए पोस्ट-वार रिक्ति विवरण नीचे दिए गए हैं.
सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (एसएमएस) (टी-6)- 163 पद
सीनियर तकनीकी अधिकारी (एसटीओ)- 32 पद
कुल पदों की संख्या- 195 पद

 

ASRB Bharti के लिए जरूर तिथियां
इन पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 22 मार्च 2023 से आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है. सभी उम्मीदवार जो ASRB Recruitment 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए 10 अप्रैल तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 

ASRB  के लिए आवेदन शुल्क
ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों द्वारा भुगतान किए जाने वाले आवेदन शुल्क को श्रेणीवार नीचे दिए गए हैं. भुगतान का तरीका ऑनलाइन होगा.

 

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित डिसीप्लीन और स्पेशलिस्ट में मास्टर डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.
ये है आधिकारिक नोटिफिकेशन और अप्लाई लिंक
ASRB Recruitment 2023 के लिए नोटिफिकेशन
ASRB Recruitment 2023 के लिए आवेदन लिंक

क्या है आयु सीमा
नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) के लिए न्यूनतम आयु सीमा- 21 वर्ष
सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (SMS) (टी-6) के लिए आयुसीमा- 21 से 35 वर्ष
सीनियर तकनीकी अधिकारी (STO) के लिए आयुसीमा- 21 से 35 वर्ष

 

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea