Self Add

ऐसे होगा सेलेक्शन, देश का सबसे बड़ा बैंक 10वीं पास को दे रहा सरकारी नौकरी :RBI Recruitment 202

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Sarkari Naukri in RBI: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए हम यहां एक शानदार नौकरी के बारे में बता रहे हैं. देश के सेंट्रल बैंक में नौकरियां निकली हुई हैं. आरबीआई में 10वीं पास के लिए भर्ती निकली हैं. इसके लिए कैंडिडेट्स ने RBI की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स द्वारा अपने भरे हुए आवेदन फॉर्म और अन्य डॉक्यूमेंट्स को भेजने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल, 2023 तक है.

 

पात्रता की बात करें तो जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो उन्हें मैट्रिक या इसके समकक्ष परीक्षा पास होने चाहिए. कैंडिडेट्स के पास फार्मेसी अधिनियम 1948 के तहत रजिस्टर्ड मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी में डिप्लोमा की न्यूनतम योग्यता भी होनी चाहिए.

 

यहां भेजना होगा फॉर्म
सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी के साथ भरा हुआ आवेदन फॉर्म क्षेत्रीय निदेशक, मानव संसाधन प्रबंधन विभाग, भर्ती अनुभाग, भारतीय रिजर्व बैंक, मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय, शहीद भगत सिंह रोड, फोर्ट, मुंबई – 400001 पर 10 अप्रैल, 2023 को शाम 5 बजे तक या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए.

 

RBI के लिए सेलेक्शन प्रोसेस
बैंक शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स के लिए इंटरव्यू आयोजित करेगा. कैंडिडेट्स को सभी शैक्षणिक योग्यता (पीजी/डिग्री/डिप्लोमा), अलग अलग बैंक की डिस्पेंसरियों से रेजिडेंस की दूरी, पीएसबी/ पीएसयू/ सरकारी संगठन/ आरबीआई आदि के साथ अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. सभी शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किया जाएगा.

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea