Self Add

महिलाओं को मिलेगी ये छूट! जानें पूरी डिटेल, बिहार पुलिस में 7808 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्तियां

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Bihar Police Recruitment 2023: बिहार पुलिस विभाग (Bihar Police) ने हाल ही में अपनी आधिकारिक वेबसाइट police.bihar.gov.in पर वर्ष 2023 के लिए आगामी भर्ती अभियान के बारे में एक नोटिस जारी किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस (Bihar Police) में इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और अन्य सहित कई पदों के लिए कुल 7808 रिक्तियों को भरना है. इस भर्ती (Bihar Police Recruitment 2023) प्रक्रिया के लिए जल्द ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है. साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि इसके लिए आवेदन अप्रैल महीने में शुरू हो सकती है.

बिहार पुलिस विभाग के इन रिक्तियों के लिए वे सभी उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य होंगे, जो आवश्यक योग्यता, आयु सीमा और अन्य मानदंडों को पूरा करते हैं. इन पदों (Bihar Police Recruitment 2023) के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले योग्यता मानदंड, चयन प्रक्रिया और आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए अन्य विवरणों को सावधानीपूर्वक पढ़ लें. उम्मीदवार जो भी बिहार पुलिस (Bihar Police) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का इच्छुक हैं, वे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इससे संबंधित जानकारी ले सकते हैं.
Bihar Police Recruitment 2023 Information

 

Bihar Police Recruitment 2023 के लिए भरे जाने वाले पदों का विवरण
इंस्पेक्टर- 159 पद
सब इंस्पेक्टर- 687 पद
असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर- 594 पद
सिपाही- 5856 पद
ड्राइवर- 159 पद
कुल पदों की संख्या- 7808

 

Bihar Police के लिए ये हो सकता है आवेदन शुल्क
बिहार पुलिस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहेंगे, उन्हें आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क राशि श्रेणी के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं, जिससे आवेदक संबंधित है. सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100/- रुपये हो सकता है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला या पीएच श्रेणियों के उम्मीदवारों को किसी भी आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

 

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea