Self Add

नाव जैसा हो गया शरीर, करवानी पड़ी सर्जरी, 8 बच्चे पैदा करते ही यूं बिगड़ा महिला का फिगर

IMAGES SOURCE : GOOGLE

महिला की जिंदगी में मां बनने का सुख सबसे बड़ा सुख माना जाता है. दुनिया में हर महिला इस सुख के बाद खुद को कम्प्लीट मानती है. इस प्रेग्नेंसी में महिला की बॉडी सबसे ज्यादा प्रभावित होती है. हार्मोन्स की वजह से महिला का मूड, उसकी स्किन सब कुछ बदलती है. ऐसे में प्रेग्नेंसी के बाद महिला कॉन्फिडेंस खो देना काफी नार्मल है. एक ही प्रेग्नेंसी महिला को बदल देती है. ऐसे में जरा उसके बारे में सोचिये जिसने आठ बच्चों को जन्म दिया हो.

आठ बच्चों की मां रूबी ने सोशल मीडिया पर लोगों के साथ अपनी हालत शेयर की. इतने बच्चे पैदा करने के बाद उसकी बॉडी पूरी बिगड़ गई थी. कमर के नीचे का आकार तीनगुना बढ़ गया था. उसे कहीं भी जाने में शर्म आती थी. लेकिन अब उसने सर्जरी करवा ली है. इसके बाद से रूबी के अंदर फिर से कॉन्फिडेंस आता नजर आ रहा है.

 

रहती थी शर्मिंदा
रूबी ने खुद अपनी जर्नी शेयर की. उसने बताया कि फिगर की वजह से उसे काफी शर्मिंदगी महसूस होती थी. आठ बच्चों के बाद उसके कमर के नीचे चर्बी काफी बढ़ गई थी. इस कारण देखने में वो किसी नाव जैसी लगती थी. फ्लोरिडा की रहने वाली रूबी की बॉडी का बाकी हिस्सा नॉर्मल हिप्स बेडौल हो गए थे. रूबी के मुताबिक़, ये बदलाव चौथे बच्चे के जन्म के बाद शुरू हुआ था. जब रूबी ने जांच करवाई तो पता चला कि उसे Adipose Hypertrophy नाम की रेयर जेनेटिक बीमारी है. इसमें बॉडी में फैट सेल्स ओवरग्रो कर जाते हैं ताकि खून में टॉक्सिन्स ना फैले.

डॉक्टर्स ने काट कर अलग की चर्बी

डाइटिंग भी बेकार
रूबी ने अपने बेडौल फिगर को बदलने के लिए डाइटिंग शुरू की. वेट लॉस करने के बाद भी जब समस्या सोल्व नहीं हुई, तब उसने सर्जरी करवाने का फैसला किया. इस सर्जरी के बाद रूबी में जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन दिखा. TLC को दिए इंटरव्यू में उसने बताया कि तीन प्रेग्नेंसी तक सब ठीक था लेकिन चौथे बच्चे के बाद उसकी जांघ पर फैट की लेयर बढ़ती गई. ये काफी अजीब था. उसे कपड़े खरीदने में भी परेशानी होती थी. लेकिन अब सर्जरी के बाद सब कुछ नॉर्मल हो गया है. रूबी अब पहले जैसा कॉन्फिडेंट महसूस करती है. अपनी लाइफ जर्नी से रूबी ने सबको इंस्पायर करने की कोशिश की. उसने बताया कि हर प्रेग्नेंसी स्पेशल होती है. भले ही उसमें कई चैलेंजेस होते हैं.

 

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea