Self Add

कीमत 7 हजार से भी कम, कम पानी में घर को शिमला जैसा ठंडा कर देगा Thomson का ये कूलर: Air Cooler

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Thomson Desert Cooler: थॉमसन (Thomson) ने हाल ही में डेजर्ट एयर कूलर को लॉन्च किया है. इस कूलर में आपको 3 कैपेसिटी ऑप्शन (60L, 75L, और 85L) मिलते हैं. देखा जाए तो डेजर्ट कूलर काफी महंगे होते हैं, क्योंकि यह बड़े होते हैं और इसें हाई क्वालिटी मशीन फिट होती है. लेकिन थॉमसन के 85L वाले एयर कूलर की कीमत 9 हजार रुपये से भी कम है. इसके सबसे छोटे वेरिएंट, जो की 65L क्षमता वाला है, इसकी कीमत 7499 रुपये है. आइए जानते हैं Thomson 85L Desert Cooler के बारे में डिटेल में…

 

 

डिजाइन है जबरदस्त
Thomson 85L Desert Cooler का डिजाइन काफी शानदार है. यह प्लास्टिक फ्रेम के साथ आता है, जो उसे स्टर्डी और टफ बनाता है. फुल टैंक होने के बावजूद यह काफी लाइट लगता है. इसको बिना किसी परेशानी के मूव किया जा सकता है. इसके नीचे व्हील्स मिलते हैं, जिससे एक से दूसरे कमरे में ले जाना आसान रहता है.

नीचे की तरफ सामने वॉटर लेवल इंडिकेटर मिलता है, जिससे देखा जा सकता है कि पानी कितना भरा है. वॉटर लेवल चेक करने के लिए इसे ओपन करने की जरूरत नहीं होगी. इस कूलर का वजन सिर्फ 16.8KG है और डाइमेंशन्स 65 cm x 110 cm x 39 cm हैं. यानी इसको बच्चों से लेकर बुजुर्ग आसानी से मूव कर सकते हैं.

 

क्या है खास
यह कूलर एकदम कूल और स्टाइलिश है. यह व्हाइट और ब्लैक-व्हाइट वेरिएंट्स में आता है, जो आपके इंटीरियर को बहुत अच्छी तरह से फिट होंगे. इसमें आपको 1 साल की वारंटी मिलेगी. यह कूलर आपको इनडोर और आउटडोर दोनों में उपयोग करने की सुविधा प्रदान करता है. इसे शॉकप्रूफ बॉडी से लैस बनाया गया है, जो इसे बहुत टफ बनाता है. थॉमसन के इस डेजर्ट एयर कूलर में घास के बजाय Honeycomb कूलिंग पैड दिए गए हैं, जो इसे और भी अधिक प्रभावी बनाते हैं. इससे आपको 25% अधिक कूलिंग मिलती है और 45% पानी की बचत भी होती है. इसमें तीन स्पीड लेवल (लो, मीडियम, हाई) के साथ चलने वाला फैन है. यह कूलर कमरे में चारों ओर हवा को अच्छी तरह से फैलाता है. इसकी मोटर स्पीड 1372 RPM है और यह हवा को 50 फीट तक पहुंचा सकता है. इसके टॉप पर 3 कंट्रोल बटन हैं, जिनमें से एक कूलिंग कंट्रोल है, दूसरा फैन कंट्रोल और तीसरा स्विंग कंट्रोल. इसके साथ, इसे मैक्सिमम कूलिंग के लिए स्मार्ट कूल टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो आपको अधिक से अधिक ठंडक प्रदान करती है. जब इसे चालू करते हैं, तो यह आपको शानदार शीतलता और आरामदायक हवा प्रदान करता है.

 

कम कीमत में धांसू फीचर्स
गर्मी आते ही कूलर के दाम बढ़ जाते हैं. ऐसे में अगर आपका बजट 10 हजार से कम है और डेजर्ट कूलर खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट च्वाइज हो सकता है.

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea