Self Add

इन विभागों में होगी 50 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, युवाओं का इन्तजार हुआ खत्म

IMAGES SOURCE : GOOGLE

HSSC Vacancy: नौकरी के इन्तजार में बैठे युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है। हरियाणा के विभिन्न विभागों, बोर्ड और निगमों में ग्रुप सी के 32,000 पदों को भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ़ से भर्ती प्रक्रिया चल रही हैं। हरियाणा में अब Group C और Group D की सभी भर्तियां कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट यानि CET के माध्यम से की जाएंगी. ग्रुप C के लिए बीते नवंबर CET का आयोजन हो चुका है, जिसमें 3.57 लाख युवा क्वालीफाई हुए है। अब दूसरे चरण में पास युवाओं को स्क्रीनिंग टेस्ट (Screening Test) देना होगा। 

 

योग्यता आधार पर होगी भर्ती

नौकरी योग्यता आधार पर होगी। दूसरे चरण के लिए 3.36 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। विपक्षी दल, क्वालीफाई युवा और कुछ सामाजिक कार्यकर्ता मांग उठा रहे है कि सभी Qualify युवाओं कों परीक्षा में बैठने का मौका मिले, परन्तु आयोग ने साफ कर दिया है कि स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए केवल शीर्ष के चार गुना उम्मीदवारों को ही बुलाया जाएगा।   HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह ने बुधवार को बातचीत में कहा कि हरियाणा में नौकरी पाने का पैमाना मात्र योग्यता होगी। इस दौरान रोजगार को लेकर उन्होंने बताया कि इस साल के Last तक 60 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। 

 

Group D भर्ती प्रक्रिया  जल्द होगी शुरु 

HSSC चेयरमैन ने आने वाली भर्तियों को लेकर बताया कि जल्द ही ‘C’ क्लास के लिए 32000, टीजीटी टीचर 7500, मेल – फीमेल पुलिस कांस्टेबल 6000 और ‘डी’ क्लास के लिए 12000 पदों पर हम भर्तियां करने जा रहे हैं।  ये सभी भर्तियां 31 दिसंबर 2023 तक पूर्ण हो जाएंगी. आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि Group D के लिए ‘सीईटी’ टेस्ट प्रक्रिया भी शीघ्र शुरू होगी.

 

 

15 जून से CET Mains परीक्षा आरम्भ

कुछ टेक्निकल परेशानियों की दुरूस्तगी के बाद पोर्टल को लाइव कर दिया जाएगा।  इसके साथ ही अध्यक्ष ने कहा कि आज का युवा समझदार है। वह नकल माफियाओं और चीटिंग के झाँसो में फसने वाला नहीं है।  क्योंकि पिछले कई परिणामों से यह साफ हो चुका है कि इफ़ और बट अब काम नहीं आएगा. हरियाणा में केवल योग्यता के आधार पर ही नौकरी लेनी होगी. Group C के Mains exam के बारे में बताते हुए अध्यक्ष ने कहा कि यह परीक्षा 15 जून से शुरू होंगी और जुलाई के अंत तक यह पूरी हो जायेगी।

 

NEWS SOURCE : chopaltv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea