Self Add

राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के लिए सीएम योगी ने जनता को भेजा न्योता, खत्म हुआ इंतजार

IMAGES SOURCE : GOOGLE

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के ऐतिहासिक उद्घाटन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की जनता को आमंत्रित किया है। राम मंदिर का भव्य उद्घाटन जनवरी 2024 में किया जाएगा। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि सीएम योगी आदित्यानाथ ने राम मंदिर के भव्य और ऐतिहासिक उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए प्रदेश की जनता को आमंत्रण दिया है। बयान में ये भी कहा गया है कि राम मंदिर से जुड़े तमाम प्रोजेक्ट तेजी से बनकर तैयार हो सकें, इसके लिए इसकी मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं। यूपी सरकार के बयान में कहा गया है कि रामजानकी पथ और भक्ति पथ के विकास के लिए योजना बनाई गई है। आगंतुकों के बढ़ते प्रवाह को मैनेज करने के लिए हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन दोनों का विस्तार किया जा रहा है। इन घटनाक्रमों का उद्देश्य श्री राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी मंदिर में भक्तों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाना है।

 

तैयारी में जुटी यूपी सरकार, निरीक्षण कर रहे सीएम बार-बार

उत्तर प्रदेश सरकार राम मंदिर के भव्य उद्घाटन की तैयारियों में जुटी हुई है और अयोध्या के हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन के विस्तार सहित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर तेजी से काम कर रही है। यूपी के सीएम राम मंदिर को लेकर कितना एक्टिव हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर कुछ दिनों में सीएम योगी राम मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने खुद जाते रहते हैं।

 

जनवरी 2024 में हो सकता मंदिर का लोकार्पण 
कुछ दिन पहले ही राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय ने बताया था कि अयोध्या मे बन रहे रामजन्म भूमि मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और उसके लोकार्पण की अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि इस साल 31 दिसंबर से अगले साल के शुरू में 15 जनवरी के बीच किसी शुभ दिन ऐसा किया जा सकता है।

 

कब विराजमान होंगे रामलला
चंपत राय ने कहा कि अभी अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के लोकार्पण की तारीखें केवल मीडिया में ही चर्चा में हैं और इस बारे में अभी न्यास में कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने अयोध्या में हो रहे राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की प्रगति को उत्साहवर्धक बताया और कहा कि इस साल के अंत तक मंदिर के भूतल का कार्य पूरा हो जायेगा। राय ने उम्मीद जताई कि इसके बाद 31 दिसंबर से 15 जनवरी के बीच किसी ‘शुभ दिन’ भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा मंदिर में हो जाएगी।

 

NEWS SOURCE : indiatv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea