Self Add

आप भी कहेंगे-अब यह बिजनेस तेरा भाई करेगा! , दिल्ली के मोमोज वाले की कमाई जानकर…

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Delhi Best Street Food: राजधानी दिल्ली में रहने वालों को ‘दिलवाला’ कहा जाता है और यह दिलवाले खाने के भी खूब शौकीन होते हैं. दिल्ली की गलियां और सड़कें अपने स्ट्रीट फूड के लिए भी काफी मशहूर हैं लेकिन इनमें भी एक स्ट्रीट फूड ऐसा है जो लोगों की जुबां पर रहता है और वह है मोमोज. दिल्ली के मोमोज की तारीफ हर कोई करता है. क्या आपने कभी सोचा है कि आमतौर पर दिल्ली का एक मोमोज वाला औसतन कितना कमा लगता होगा?

 

एक बार समझ लेते हैं गणित

 

इसी बात की तफ्तीश करने पर जो मेन चीज निकलकर सामने आई उसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे. दिल्ली में लगभग 21 साल से मोमोज की दुकान चला रहे 1 दुकानदार ने बताया कि उसके पास रोजाना 300 से 400 कस्टमर आते हैं और हर एक प्लेट की कीमत 40 से 60 रुपये तक होती है. अगर इसका औसत निकाला जाए तो यह 50 रुपये होता है. दुकानदार ने बताया कि उसे हर एक प्लेट पर लगभग 10 रुपये की बचत होती है. अगर औसतन उस शख्स के पास रोजाना 350 तो ग्राहक आते हैं तो इस लिहाज से उसकी लगभग ₹3500 की रोजाना कमाई होती है.

 

इतना कामता है मोमोज वाला

दुकानदार ने बताया कि वह अपनी दुकान महीने में कभी भी बंद नहीं करता है. अगर 30 दिन से 3500 का गुणा किया जाए तो यह रकम 10,5000 रुपये के बराबर हो जाती है. अगर दुकानदार का बताया हुआ यह अनुमान बिल्कुल सही है तो वह किसी अच्छे कंपनी में काम करने वाले औसत कर्मचारी की तुलना में ज्यादा कमाता है. इसके अलावा बिजली और पानी समेत कुछ अन्य जरूरी सामानों की कटौती कर भी दी जाए, तब भी यह रकम काफी ज्यादा होती है. हालांकि यह फॉर्मूला घर मोमोज के दुकानदार पर फिट नहीं बैठता है. इसके साथ लोकेशन भी ज्यादा मायने रखती है और ये बात भी की आपके पास रोजाना कितने कस्टमर आते हैं.

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea