Self Add

इन राज्यों के लिए खतरे की घंटी, अगले तीन दिनों तक जमकर बरसेंगे बदरा: अलर्ट जारी

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Weather forecast Delhi weather 28 May Rainfall Alert: बीते 15 दिनों में उत्तर भारत के मौसम में जबरदस्त उथलपुथल देखने को मिली है. कभी तेज धूप तो कभी तेज हवाओं के साथ बारिश. कुल मिलाकर कहीं आफत कहीं राहत वाली स्थिति के बीच मौसम विभाग (IMD) ने अपने ताजा बुलेटिन में अगले रविवार से लेकर अगले कुछ दिनों के मौसम का पूर्वानुमान बताया है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. कई राज्यों में शनिवार सुबह तेज बारिश के साथ आंधी- तूफान देखा गया. इसके जलते कई फ्लाइट्स को डायवर्ट करना पड़ा.

 

इन राज्यों में 72 घंटे तक संभलकर!

आईएमडी (IMD) के मुताबिक फिलहाल भारी बारिश और आंधी तूफान से जल्द राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने बताया कि अरब सागर से आई नमी के कारण उत्तर पश्चिम भारत में रविवार को ऐसा ही मौसम रहेगा. उत्तर पश्चिम भारत में 4 दिन तक आंधी चलने का पूर्वानुमान भी लगाया गया है. रविवार को उत्तर-पूर्वी यूपी में भारी बारिश और अन्य इलाकों में आंधी की संभावना है. यानी उत्तर पश्चिमी भारत के लोग 28-30 मई के बीच झमाझम बारिश से सराबोर रहेंगे. प्री मानसून बारिश वाली इस तेज बारिश के दौर से 31 मई के बाद ही कुछ राहत मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी, हरियाणा और पूर्वोत्तर राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इसी तरह उत्तरी राजस्थान में 28-29 मई को कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की अनुमान लगाया गया है.

 

दक्षिण भारत का हाल

दक्षिण भारत की बात करें तो केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में हल्की से मध्य बारिश अगले पांच दिनों तक जारी रहने की संभावना है. तमिलनाडु में 27 मई, केरल में 27-29 मई, साउथ इंटीरियर कर्नाटक में 29 मई को भारी बारिश होगी.

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea