Self Add

भौचक्के रह गए नर्स-डॉक्टर, 3 दिन की बच्ची..अस्पताल के बेड पर चलने की कोशिश कर रही!

IMAGES SOURCE : GOOGLE

New Born Baby: छोटे बच्चे जो भी हरकत करते हैं, बहुत क्यूट लगते हैं. वे जैसे-जैसे बड़े होते हैं, वैसे-वैसे चलने और दौड़ने की कोशिश करते हैं. लेकिन उनको बैठने या फिर घुटनों के बल चलने में थोड़ा टाइम लगता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि तीन साल की एक बच्ची की हरकत देखकर ना सिर्फ डॉक्टर और नर्स बल्कि उसके घरवाले भी हैरान रह गए. इसका कारण यह है क्योंकि वह मात्र तीन दिन में ही उठने और घुटनों के बल चलने की कोशिश कर रही थी.

 

दरअसल, इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना एक अमेरिकी अस्पताल की है. सामंथा नामक यूजर ने यह वीडियो पोस्ट करते हुए बताया कि उसकी बेटी पैदा होने के बाद से ही सिर उठाने और रेंगने की कोशिश करने लगी है. महिला का कहना है कि मुझे ऐसा लगता है जैसे मेरी बेटी कभी नवजात थी ही नहीं. इस नवजात बच्ची ने अपने कारनामे से अपनी मां को भी अचंभित कर दिया. यह सही भी है कि वीडियो में अस्पताल के बेड पर बच्ची को क्रॉल करते देखा गया है.वीडियो में दिख रहा है कि इस दौरान बच्ची ने अपना सिर उठाया हुआ था और वह चलने की कोशिश कर रही है जबकि ज्यादातर बच्चों का जन्म जब होता है, तो उनके गर्दन पर सपोर्ट की जरुरत होती है. गर्दन की हड्डियां बेहद नाजुक होती हैं. इस वजह से सबसे ज्यादा सपोर्ट की जरुरत पड़ती है. लेकिन तीन दिन की इस बच्ची ने गजब कर दिया.

इस बच्ची की मां ने डेली मेल से बताया कि मैंने कभी ऐसा नहीं देखा कि तीन दिन का बच्चा इस तरह चलने लगा हो. जब ये हुआ तो अस्पताल में सभी अचंभित थे. हालांकि मिटशेल नामक इस महिला ने यह जरूर बताया है कि ये वीडियो पुराना है और अब उनकी बेटी 3 महीने की हो गई है. बता दें कि आमतौर पर बच्चे नौ महीने के होने पर ही चलने की कोशिश करते हैं.

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea