Self Add

Haryana News: भूपेंद्र हुड्डा की सिक्योरिटी बढ़ाने की रखी मांग, कांग्रेस नेताओं ने सुरक्षा देने में लगाया भेदभाव का आरोप

IMAGES SOURCE : GOOGLE

चंडीगढ़ :हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान जितेंद्र भारद्वाज ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को वाई श्रेणी की सिक्योरिटी प्रदान किए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। जितेंद्र भारद्वाज ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा पूरे देश और हरियाणा में लोकप्रिय नेता हैं। उन्हें विभिन्न राज्यों के दौरे पर रहना पड़ता है। प्देश सरकार ने सिक्योरिटी का नये सिरे से रिव्यू करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री की वाई श्रेणी की सिक्योरिटी जारी रखी है, जबकि उन्हें जेड़ प्लस या जेड श्रेणी की सिक्योरिटी प्रदान की जानी चाहिए।

वाई श्रेणी की सुरक्षा के दायरे में रखी गई हुड्डा की स्क्यिोरिटी

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने मुख्यमंत्री नायब सैनी, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय तथा पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की है। हरियाणा भाजपा के प्रभारी बिप्लव कुमार देव और पूर्व गृहमंत्री अनिल विज को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी, जबकि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को वाई श्रेणी की सुरक्षा के दायरे में रखा गया है, जो कि न्यायसंगत नहीं है। जितेंद्र भारद्वाज ने कहा कि सिक्योरिटी के मामले में राजनीतिक भेदभाव उचित नहीं है। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भी अपनी सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए सरकार को प्रतिवेदन दिया हुआ है, लेकिन सरकार कांग्रेस नेताओं की सिक्योरिटी को लेकर गंभीर नहीं है।

इनेलो प्रधान चौटाला ने की ये शिकायत

बता दें कि पिछले दिनों इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की कुछ बदमाशों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। नफे सिंह राठी ने सिक्योरिटी के लिए सरकार के पास आवेदन कर रखा था। इसके बाद इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने हाई कोर्ट में सरकार द्वारा सिक्योरिटी नहीं दिए जाने की शिकायत की, जिसके बाद सरकार ने अभय चौटाला को वाई प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी प्रदान कर दी है। हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान जितेंद्र भारद्वाज को जब हरियाणा सरकार से सिक्योरिटी नहीं मिली तो उन्होंने दूसरे राज्य से पेड सिक्योरिटी ले रखी है।

NEWS SOURCE : jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea