Self Add

बचाएंगे बिजली बिल भी, गर्मी की हेकड़ी निकालने वाले सबसे सस्ते टॉप-5 कूलर

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Air Cooler Under ₹2000: गर्मी से बचने के लिए AC (एयर कंडीशनर) को सबसे अच्छा माना जाता है, लेकिन उनकी ऊंची कीमत और बिजली की खपत उन्हें थोड़ा मुश्किल बना देती है, खासकर उन लोगों के लिए जो थोड़े बजट में काम चलाते हैं. अच्छी बात ये है कि ₹2000 से कम में मिलने वाले एयर कूलर एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं. ये कम बिजली खर्च करते हुए भी कम दाम में अच्छी ठंडक पहुंचाते हैं.

यह रंगीन कूलर छोटा होने के साथ-साथ कम बिजली खर्च करता है, जो हर घर के लिए बेहतरीन है. इसमें पानी की टंकी लगी होती है, जो हवा को ठंडा करती है और आपको रात में अच्छी नींद और दिन में तेज धूप में भी ठंडक देती है. सबसे अच्छी बात ये है कि ये पुराने AC की तुलना में 90% तक बिजली बचाता है, इसलिए ये आपके प्रियजनों के लिए भी एक शानदार गिफ्ट हो सकता है. इसकी कीमत 1499 रुपये होगी.

गर्मी और सर्दी दोनों में आराम पाने के लिए NTMY पोर्टेबल एयर कंडीशनर फैन (एयर कूलर) एक बढ़िया ऑप्शन है. इसे ह्यूमिडिफायर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसकी तीन तरह की हवा की स्पीड और टाइमर सेटिंग आपकी जरूरत के हिसाब से आसानी से चलती है. ये USB से चलता है, इसलिए बिजली की भी कम खपत करता है. इसे आप घर, ऑफिस या बाहर कहीं भी ले जा सकते हैं. इसकी कीमत 1499 रुपये है.

गर्मी को भगाने के लिए ComSaf मिनी पोर्टेबल एयर कूलर फैन आपके लिए एकदम सही साथी है. ये छोटा और आसानी से ले जाने वाला कूलर आपके बेडरूम, ऑफिस या घूमने जाने पर भी आपके काम आ सकता है. एक बार भरने पर ये 10 घंटे तक चल सकता है. इसमें तीन तरह की स्पीड होती है जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से सेट कर सकते हैं. इसकी कीमत 1999 रुपये है.

   NTMY पोर्टेबल एयर कूलर फैन- ये छोटा तो है लेकिन कमाल का है. ये आपको ठंडी हवा देने के साथ-साथ सर्दियों में ह्यूमिडिफायर का काम भी         करता है. इसमें तीन तरह की स्पीड होती है और टाइमर भी लगा है जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से सेट कर सकते हैं. इसकी कीमत 1799         रुपये है.

   SAMISKO Infinizy मिनी पोर्टेबल एयर कूलर फैन छोटा और आसानी से ले जाने वाला कूलर खास तकनीक से हवा को ठंडा करने के साथ-           साथ  नमी भी बनाए रखता है. इसकी पानी की टंकी एक बार भरने पर 10 घंटे तक चलती है. इसकी कीमत 1411 रुपये है.

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea