Self Add

कभी भी घर आ सकता है चालान, बिना हेलमेट के सीवान में कार चलाना है मना!, देखें रिपोर्ट

IMAGES SOURCE : GOOGLE

सीवान: अगर आप बिहार के सीवान में कार चला रहे हैं, तो हेलमेट जरूर लगा लें. नहीं तो चालान भेज दिया जाएगा. जी हां, यहां इन दिनों ऐसा ही करनामा हो रहा है. यहां सीट बेल्ट नहीं लगाने या ट्रैफिक नियम तोड़ने का नहीं, बल्कि हेलमेट नहीं पहनने पर कार मालिक को चालान भेज दिया जा रहा है. दरअसल, सीवान जिले के महाराजगंज मुख्यालय के सिहौता बाजार के रहने वाले कार मालिक दिव्यांशु कुमार को हेलमेट नहीं पहने होने के कारण 1000 का चालान भेज दिया गया है. उनकी वैगनआर कार का नंबर BR04AF9569 है.

गलती सुधारने के बजाय चालान भरने का दिया आइडिया
दिव्यांशु कुमार ने बताया कि वे अपने काम से सीवान आए हुए थे. इसी दौरान बबुनिया मोड़ स्टेशन रोड के समीप ट्रैफिक पुलिस ने रोककर जांच की और चले जाने को कहा. जैसे ही वे कुछ दूर आगे गए, उनके मोबाइल पर हेलमेट नहीं पहनने के आरोप में 1000 रुपए का चालान का मैसेज आ गया. इसके बाद वे वापस ट्रैफिक पुलिस के पास आए और मामले की जानकारी दी. ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ने 1000 का चालान देखा तो वे भी चौंक गए. बावजूद गलती सुधारने के बजाए उन्हें चालान भर देने को कहा गया.

मामले की हो रही जांच-एमवीआई
वहीं कार चालक का हेलमेट नहीं पहनने का चालान कटने के बाद से मामला सुर्खियों में बना हुआ है. ट्रैफिक पुलिस की भी खूब किरकिरी हो रही है. इस मामले में जिला मोटर वाहन निरीक्षक संजय कुमार टाइगर ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. कार सवार को हेलमेट नहीं लगाने के लिए चालान काटा गया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी l

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea