Self Add

UPSC Job: बस करना है ये काम, लाखों में होगी सैलरी, भारत सरकार में बिना परीक्षा अधिकारी बनने का मौका

IMAGES SOURCE : GOOGLE

UPSC Recruitment 2024: भारत सरकार में ऑफिसर की नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा अगल-अलग पदों पर बहाली की जा रही है. अगर आप भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है.

यूपीएससी के इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 109 पद भरे जाने वाले हैं. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 2 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं, तो सबसे पहले दिए गए इन तमाम बातों को ध्यान से पढ़ें.

यूपीएससी के जरिए भरे जाने वाले पद
साइंटिस्ट-बी: 3 पद
स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर: 42 पद
अन्वेषक ग्रेड- I: 2 पद
असिस्टेंट केमिस्ट: 3 पद
समुद्री सर्वेक्षक-सह उप महानिदेशक: 6 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 13 पद
मेडिकल ऑफिसर: 40 पद

यूपीएससी में अप्लाई करने की योग्यता
उम्मीदवार जो भी यूपीएससी के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य होंगे. इसके साथ ही आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी ध्यान से पढ़ें.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
UPSC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
UPSC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

यूपीएससी में फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 25 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई से भुगतान कर सकते हैं.

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea