Self Add

यहां जानें स्टेप-बाय-स्टेप प्रॉसेस, पार्ट टाइम जॉब करते हैं तो भी ले सकते हैं Personal Loan

IMAGES SOURCE : GOOGLE

मौजूदा समय में नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए इमरजेंसी में पर्सनल लोन सबसे बड़ा सहारा है। हालांकि, अगर आप फुल टाइम नहीं Part Time Job करते हैं तो भी क्या Personal Loan ले सकते हैं। आपको बता दूं कि हां, आपको बैंक पर्सनल लोन देंगे। हालांकि, पार्ट टाइम जॉब वाले को बैंक महंगा लोन देते हैं क्योंकि लोन पर जोखिम अधिक होता है। इसलिए महंगा लोन लेने के लिए तैयार रखें। अगर आप सोचेंगे कि परमानेंट नौकरी वाले दर पर आपको लोन मिले तो मुश्किल हो सकता है। आइए जानते हैं कि बैंक कैसे आपको पर्सनल लोन देंगे और इसका पूरा प्रॉसेस क्या है?

बैंक इन बातों का रखते हैं ख्याल 

  1. पार्ट टाइम जॉब वाले को पर्सनल लोन देने से पहले बैंक यह देखते हैं कि वह जिस व्यक्ति को लोन देने जा रहा है कि उसकी रेगुलर इनकम है या नहीं।
  2. बैंक लोन देने से पहले पेपर चेक करते हैं। इनमें इनकम टैक्स रिटर्न, बैंक स्टेटमेंट व आय के स्रोत शामिल होता है।

इस तरह ले सकते हैं पर्सनल लोन 

  • उच्च क्रेडिट स्कोर बनाए रखें: अगर आप पार्ट टाइम जॉब करते हैं तो अपना क्रेडिट स्कोर हमेशा अच्छा बनाए रखें। यह दर्शाता है कि आपका लोन चुकाने का इतिहास बेहतर है।
  • आय का ब्योरा तैयार रखें: आप पार्ट टाइम जॉब करते हैं तो अपनी आय का पूरा ब्योरा तैयार रखें। यह लोन लेने की एलिजिबिलिटी को मजबूत बनाता है।
  • को-साइनर तैयार करें: पर्सनल लोन लेने के लिए एक को-साइनर तैयार रखें, जिसका क्रेडिट स्कोर अच्छा हो। अगर आप इन बातों का ख्याल रखेंगे तो बैंक आसानी से आपको पर्सनल लोन दे देंगे।
  • बैंकों की तुलना करें: कुछ बैंक पार्ट टाइम जॉब करने वाले को आसानी से लोन देते हैं। वहीं, कुछ नहीं देते हैं। इसलिए वैसे बैंक में आवेदन करें जो पार्ट टाइम जॉब वाले को आसानी से लोन देते हैं।

NEWS SOURCE : indiatv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea