Self Add

रातोंरात चमक सकती है उन लोगों की किस्मत, राजा जैसी जीते हैं लाइफ!, जिनके पैर की अंगुलियों और तलवे पर होते हैं ये शुभ निशान

IMAGES SOURCE : GOOGLE

जिस प्रकार से आपकी कुंडली से आपके भविष्य के बारे में बताया जा सकता है, उसकी प्रकार​ से आपके चेहरे, पैर, ललाट, हाथ आदि की बनावट, रंग और उस पर बने चिह्नों की मदद से भविष्यवाणी की जा सकती है. इसके बारे में सामुद्रिक शास्त्र आपकी मदद कर सकता है. आज हम बात कर रहे हैं पैरों पर मिलने वाले शुभ निशान या चिह्नों के बारे में. जो आपके जीवन से जुड़े कई राज खोल सकते हैं. जिन लोगों के पैरों पर ये शुभ निशान होते हैं, उनकी किस्मत रातोंरात चमक सकती है. उनके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है.

श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी कहतै हैं कि सामुद्रिक शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का ही एक ऐसा हिस्सा है, जिसमें मानव शरीर को लेकर कई प्रकार के विश्लेषण किए गए हैं. इसमें चेहरे से लेकर पैर तक के रंग, रूप, आकार, उस पर बने चिह्न आदि का विश्लेषण करके इंसान के व्यक्तित्व के बारे में बताया गया है. इसकी मदद से आप अनुमान लगा सकते हैं कि कौन व्यक्ति कैसा हो सकता है, उसका व्यवहार और जीवन कैसा होगा, आर्थिक​ स्थिति, सेहत, काम आदि कैसा होगा. आइए जानते हैं हमारे पैरों के शुभ चिह्नों के बारे में.

पैरों के ये शुभ चिह्न बनाते हैं भाग्यशाली
1. पैरों पर बना हो चक्र, माला का निशान
जिन लोगों के पैरों के तलवे या अंगुलियों पर चक्र, माला, सूर्य, चंद्रमा, चामर, धरती, अंकुश, कुंडल आदि जैसे शुभ चिह्न बने होते हैं, वे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. उनके जीवन में राजसी ठाठ-बाट होता है. धन की कोई कमी नहीं रहती. एक प्रकार से वे पूरे जीवन राजसुख भोगते हैं.

ऐसे लोग कुशल शासक माने जाते हैं और वे बिजनेस में भी नाम कमाते हैं. वे लोग कुशल अधिकारी, राजनेता भी हो सकते हैं.

2. पैर के तलवे पर हो कमल, धनुष, शंख का चिह्न
यदि आपके पैर के तलवों पर कमल, शंख, धनुष, कलश, गदा, ध्वजा आदि जैसे शुभ चिह्न बने हैं तो आप बहुत ही भाग्यशाली हो सकते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत रातोंरात चमक जाती है, वे अपार धन और दौलत के मालिक हो सकते हैं.

3. पैर पर मछली, घोड़ा, हाथी, पर्वत, रथ का निशान
जिन लोगों के पैर के तलवे पर मछली, पर्वत, रथ, घोड़ा, हाथी जैसे निशान बने होते हैं, वे लोग भी बहुत लकी माने जाते हैं. वे सभी प्रकार के वैभव और ऐश्वर्य के मालिक हो सकते हैं. आप बहुत बड़े बिजनेस का संचालन करने वाले भी हो सकते हैं. ऐसे लोगों का यश अधिक होता है. वे ऊंच पद के अधिकारी हो सकते हैं.

4. पैर और तलवे का रंग
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यदि आपके पैर या तलवे का रंग गुलाबी या लाल है तो आपका जीवन सुख और सुविधाओं से भरा हो सकता है. जीवन में कम संघर्ष करना होता है. ऐसा माना जाता है कि ऐसे पैर वाले लोग सुख-चैन से जीवन व्यतीत करते हैं.

5. ऐसे पैर माने जाते हैं अशुभ
जिनके पैर के तलवे कठोर, कटे-फटे, अंगुठा चपटा और बनावट बेडौल हो तो ऐसा पैर अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों का जीवन क​ष्ट और संघर्ष से भरा हो सकता है.

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea